×

भारत का दूसरा अनाधिकारिक प्रैक्टिस मैच आज, कोहली-राहुल दिखाएंगे अपना दम

IND vs WA XI Practice Match: टीम इंडिया गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपना दूसरा अनाधिकारिक अभ्यास मुकाबला खेलेगी। बता दें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Oct 2022 4:26 AM GMT
IND vs WA XI Practice Match
X

IND vs WA XI Practice Match

IND vs WA XI Practice Match: टीम इंडिया गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपना दूसरा अनाधिकारिक अभ्यास मुकाबला खेलेगी। बता दें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। इससे पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अपने आधिकारिक वार्म-अप मुकाबले खेलने हैं। लेकिन अपनी तैयारियों को और ज्यादा पुख्ता करने के लिए टीम इंडिया ने अपने इस कार्यक्रम में दो अनाधिकारिक अभ्यास जोड़े हैं। भारत ने अपना पहला अनाधिकारिक अभ्यास वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, उसमें टीम इंडिया को 13 रनों से जीत मिली थी। अब गुरुवार को रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम अपना दूसरा अनाधिकारिक प्रैक्टिस मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। चलिए जानते हैं आज होने वाले इस प्रैक्टिस मैच से जुड़ी सारी अहम जानकारी...

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा यह प्रैक्टिस मैच:

टीम इंडिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को पहले प्रैक्टिस मैच में 13 रनों से हराया था। एक बार टीम इंडिया के महारथी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से टक्कर लेने मैदान पर उतरेंगे। भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया XI के बीच होने वाला यह प्रैक्टिस मैच सुबह 11 बजे शुरू होगा। जबकि इस मैच के लिए टॉस का समय 10.30 निर्धारित किया गया है। दोनों टीमों के बीच यह अनाधिकारिक अभ्यास मुकाबला मैच पर्थ के वाका क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। क्रिकेट फैंस के लिए इस मैच से पहले एक खुशखबरी भी है। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का भी मज़ा उठा पाएंगे। वाका क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हो सकती है। पहले मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भी होनी तय थी, लेकिन तकनीकी कारण के चलते ऐसा नहीं हो पाया था।

इन तीन खिलाड़ियों की होगी वापसी:

पहले अभ्यास मैच में टीम का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली, केएल राहुल और आर. अश्विन आज के मुकाबले में टीम में शामिल किये जाएंगे। इन तीनों को पहले अभ्यास मैच में आराम दिया गया था। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस आज टीम इंडिया की बड़ी जीत की उम्मीद लगाए बैठे हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव के अलावा कोहली, रोहित और राहुल की बल्लेबाज़ी पर भी सभी की निगाहें रहने वाली है। रोहित शर्मा पिछले मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान पर आज के मैच में कुछ दबाव जरूर रहेगा। वहीं टीम इंडिया के चेज मास्टर भी आज अपना दमखम दिखाते नज़र आएंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story