×

एशियन यू-23 फुटबाल चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करना लक्ष्य : कांस्टेनटाइन

Rishi
Published on: 21 Jun 2017 9:27 AM GMT
एशियन यू-23 फुटबाल चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करना लक्ष्य : कांस्टेनटाइन
X

नई दिल्ली : भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कहा है कि उनका लक्ष्य 2018-एशिया अंडर-23 फुटबाल चैम्पियनशिप में टीम को क्वालीफाई कराना है। इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल होना है।

कांस्टेनटाइन ने कहा, "हमारा लक्ष्य 2018 एशिया अंडर-23 फुटबाल चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करना है।"

कोच ने कहा, "कतर की वर्तमान परिस्थितियों से परिचित होने के लिए नई दिल्ली में अभ्यास सबसे अच्छी बात है। हमारा ध्यान इन परिस्थितयों के साथ ढलना है।"

एएफसी-23 टूर्नामेंट के आगाज से पहले सोमवार को राजधानी दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम में अभ्यास शिविर की शुरुआत हुई। इस शिविर के लिए 34 खिलाड़ियों को चुना गया है। वे सभी एक जुलाई तक इस शिविर में अभ्यास करेंगे और इसके बाद टीम अमेरिका के लिए रवाना होगी।

उल्लेखनीय है कि कुछ खिलाड़ी आई-लीग में खेल रहे हैं और कोच कांस्टेनटाइन ने अंडर-22 ट्रायल्स के लिए दो खिलाड़ियों को बुलाया है।

इस ट्रायल के लिए एआईएफएफ की कार्यकारी समिति के सदस्य अभिषेक यादव और उनकी टीम ने इंटर-यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप, इंटर-कॉलेज टूर्नामेंटों, संतोष ट्रॉफी, सेकेंड डिविजन लीग, रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स से खिलाड़ियों का चयन किया है।

एएफसी-2018 अंडर-23 चैम्पियनशिप के क्वालीफायर में भारतीय टीम का सामना ग्रुप-सी में सीरिया, तुर्कमेनिस्तान और कतर से होगा। ये मैच 19 से 23 जुलाई के बीच खेले जाएंगे।

कांस्टेनटाइन ने कहा, "हम अगले माह एक अभ्यास दौरे के लिए कैलिफोर्निया जाएंगे। इस दौरे पर हम अपनी समकक्ष टीम के तथा सीनियर टीमों के साथ चार मैच खेलेंगे।"

अंबेडरकर स्टेडियम में लगे शिविर में शामिल खिलाड़ी :

गोलकीपर : विशाल कैथ, सुखदेव शिवाजी पाटिल, कमालजीत सिंह, पुर्बा टेम्बा लेचेनपा

डिफेंडर : निशु कुमार, लालरमचुलोव, चिंग्लेसाना सिंह कोनशाम, सलाम राजन सिंह, सार्थक गोलुई, सेरुआतकीमा, लारुआथारा, नितेश दीपक अस्वानी, सुभाशीष बोस, जेरी लालरिंजुआला

मिडफील्डर : निखिल चंद्रशेखर पुजारी, रेनिएर रेमंड फर्नादेस, इसाक वनमालसावमा चाकचुआक, जर्मनप्रीत सिंह, विनीत राय, माविमिंगथंगा, अशरुद्दीन पुलपारम्बन, सौरभ दास, एनेस्टर मालमगियांग, रोबिनसन सिंह कुमुकचम, विग्नेश दक्षिणा मूर्ति, चेस्तेरपोल लेंगदोह, लालियानजुआला चांग्ते

फारवर्ड : हितेश शर्मा, डेनियल हिलिम्पुआ, एंटो जेवियर, एलेन दिओरे, मनवीर सिंह, अजरुद्दीन मुलिक।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story