×

Indian Team For South Africa Tour: चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम की घोषणा टाली, क्या इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी!

Indian Team For South Africa Tour: बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चेतन शर्मा की अगुवाई वाली समिति ने बुधवार (05 दिसंबर) को घोषणा स्थगित कर दी।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 8 Dec 2021 8:12 AM GMT
IND vs SA
X

भारतीय टीम (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Indian Team For South Africa Tour: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा (indian team for south africa tour announcement) स्थगित कर दी है। जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली समिति ने बुधवार (05 दिसंबर) को घोषणा स्थगित करने का फैसला किया है। वहीं खबर है कि इस टेस्ट सीरीज में रहाणे (Ajinkya Rahane) समेत कई सीनियर खिलाड़ियों पत्ता कट सकता है।

मंगलवार को विराट कोहली (Virat Kohli) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बीच चयन को लेकर असहमति के बाद टीम की घोषणा स्थगित कर दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम (India Squad for SA) की घोषणा नहीं की जाएगी। बताया जा रहा है कि सेलेक्चटर्स विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के मुकाबले पर नजर रखना चाहते हैं । इस मुकाबले के बाद सेलेक्टर्स अपना फैसला सुनाएंगे।

वहीं वनडे मैच को लेकर सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि, "भारत 19 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका में पहला वनडे खेलेगा। हालांकि इसमें अभी एक महीने से ज्यादा का वक्त बाकी है। विजय हजारे ट्रॉफी चल रही है। सेलेक्टर्स वहां खेलने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का खेल देखना पसंद करेंगे। वहीं धवन को वनडे में मौका मिल सकता है। उन्होंने वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछली दो सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।"


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई नेट गेंदबाजों सहित 25 खिलाड़ियों की एक बड़ी टीम भेजेगा, जिसमें भारत ए दौरे से कुछ खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने की उम्मीद है। वहीं टीम में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का पत्ता कट करने की बात हो रही है। वहीं चेतेश्वर पुजारा को भी टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है। इसके अलावा टीम के 16 दिसंबर को रवाना होने की आशंका जताई जा रही है। दक्षिण दौरे के दौरान रोहित शर्मा को टेस्ट उपकप्तान सौंपे जाने की उम्मीद है।

रहाण के का पत्ता कट !

एक साल पहले भारत को गाबा में एक प्रसिद्ध जीत दिलाने के बाद अजिंक्य रहाणे को एक सफल कप्तान माना जाता था, लेकिन इस साल हुए टेस्ट मैच को देखने के बाद उन्हें टीम से बाहर करने पर चर्चा की जा रही है। स्पोर्ट मीडिया के मुताबिक, अजिंक्य रहाणे को बाहर करने का कारण उनके खराब प्रदर्शन है। हालांकि, इसका अंतिम फैसला टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स पर छोड़ दिया गया है।

इशांत शर्मा भी हो सकते है टीम से बाहर

इशांत शर्मा 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं। खबर है कि लगातार दो टेस्ट मैचों में खाली रहने के बाद टेस्ट में इशांत शर्मा की जगह पर सवाल उठे हैं, जबकि मोहम्मद सिराज के अच्छे फॉम में दिख रहे हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के पिचों को देखते हुए उनके टीम में रखने की कम संभावना बनी हुई है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story