×

बदलते भारत की तस्वीर ! महिला क्रिकेट टीम ने जीता 4 देशों का टूर्नामेंट

Rishi
Published on: 21 May 2017 2:05 PM GMT
बदलते भारत की तस्वीर ! महिला क्रिकेट टीम ने जीता 4 देशों का टूर्नामेंट
X

पोचेफ्स्ट्रॉम : पूनम राउत (नाबाद 70) और कप्तान मिताली राज (नाबाद 62) के बीच हुई नाबाद शतकीय साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को सेनवास पार्क मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर चार देशों के वनडे टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पारी को भारतीय टीम ने दुनिया की सर्वाधिक विकेट ले चुकीं झूलन गोस्वामी (32/3) और पूनम यादव (22/3) की धारदार गेंदबाजी के दम पर 156 रनों पर ही समेट दिया था।

ये भी देखें :हैदराबादी वार्नर ने इतना गहरा खूंटा गाड़ दिया, जो इस IPL में उखड़ना नामुमकिन है

दक्षिण अफ्रीका की ओर से मिले 157 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 33 ओवरों में केवल दो विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर सीरीज अपने नाम कर ली। भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान गोस्वामी और पूनम के अलावा शिखा पांडे ने दो तथा एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत की पारी के दौरान शबनम इस्माइल और मरिजाने काप ने एक-एक विकेट लिया। इस सीरीज में शामिल शेष दो टीमों आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच तीसरे स्थान का मुकाबला चल रहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story