×

U19 World Cup: एक बार फिर से अंडर 19 वर्ल्ड कप पर भारत की नजरें, पहले मैच में बांग्लादेश को दी शिकस्त

INDU19 vs BANU U19 World Cup: अंडर वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले ही मैच में भारत ने U19 एशिया कप विजेता बांग्लादेश को 84 रनों से हराया और अपने खिताब की रक्षा की शानदार शुरुआत की

Sachin Hari Legha
Published on: 20 Jan 2024 4:45 PM GMT
INDU19 vs BANU U19 World Cup
X

INDU19 vs BANU U19 World Cup (photo. Social Media)

INDU19 vs BANU19 U19 World Cup: अंडर वर्ल्ड कप 2024 (U19 World Cup) के अपने पहले ही मैच में भारत ने U19 एशिया कप विजेता बांग्लादेश को 84 रनों से हराया और अपने खिताब की रक्षा की शानदार शुरुआत की। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर, भारत बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मारूफ मृधा (5-43) के खिलाफ शुरुआती संकट में था, जिन्होंने अर्शिन कुलकर्णी और मुशीर खान को जल्दी पवेलियन भेज दिया। लेकिन सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह (76) और कप्तान उदय सहारन (64) ने चौथे विकेट के लिए लगातार 116 रन जोड़े, जिससे ब्लोमफोंटेन के थोड़े मुश्किल विकेट पर भारत को 251/7 के कुल स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही लेकिन तेज गेंदबाज राज लिम्बानी ने जिशान आलम का विकेट झटका। इसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर सौम्या पांडे (4-24) ने लगातार दो ओवरों में लगातार तेज और सीधे प्रहार करके बांग्लादेश के लक्ष्य को पटरी से उतार दिया। अरिफुल इस्लाम (41) और मोहम्मद शिहाब जेम्स (54) के बीच पांचवें विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन मुशीर खान ने अपनी बाएं हाथ की स्पिन से इन दोनों को आउट कर दिया और बांग्लादेश को 45.5 ओवर में 167 रन पर ऑल आउट कर दिया।

जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारण ने कहा, “हमने अपनी योजनाओं पर काम किया। हम गैर-क्रिकेटिंग ड्रामा पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते थे। हमने अपनी योजनाओं को क्रियान्वित किया और हम यहां हैं। हमने दो विकेट जल्दी खो दिए, लेकिन हम शांत थे। आदर्श ने शानदार पारी खेली। हमें पता था कि रन आएंगे। सभी गेंदबाज प्रभावशाली थे। हमारे लिए हर खेल महत्वपूर्ण है। हम बहुत खुश नहीं हैं, यह एक लंबा टूर्नामेंट है।”

वहीं मैच हारने के बाद बांग्लादेशी टीम के कप्तान महफूजुर रहमान रब्बी ने कहा, “मैं भारतीय टीम को बधाई देना चाहूंगा, वे वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं। हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा नहीं खेला, खराब शॉट चयन। इस विकेट पर यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था। उन्होंने (मारुफ मृधा) अपनी प्रक्रिया बरकरार रखी.' लड़के वास्तव में भारत के खिलाफ खेलने के लिए उत्साहित हैं, यह एक आनंददायक मैच है।” बता दें कि मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले आदर्श सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story