×

INDW vs AUSW: भारतीय महिलाओं के नाम रहा टेस्ट का पहला दिन, पूजा और स्नेहा की कमाल की गेंदबाजी

INDW vs AUSW: पूजा वस्त्राकर की बात करें तो उन्होंने अपने स्पेल के 16 ओवर में दो मैडिन निकले और 04 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भी आउट किया इस दौरान उन्होंने मात्र 53 रन दिए

Sachin Hari Legha
Published on: 21 Dec 2023 1:02 PM GMT
INDW vs AUSW
X

INDW vs AUSW (photo. Social Media)

INDW vs AUSW: मुंबई के वानखेड़े इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला (INDW vs AUSW) क्रिकेट टीमों के बीच इकलौते टेस्ट मैच का आयोजन 21 दिसंबर 2023 से हुआ है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिससे टीम मैनेजमेंट इस समय काफी निराश भी होगा। क्योंकि पहले बैटिंग करते हुए यह टीम मैच के पहले ही दिन मात्र 219 रनों पर ऑल आउट होकर रह गई।

पूजा वस्त्राकर ने की कमाल की बॉलिंग

आपको बताते चलें कि इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम की ओर से पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) और स्नेह राणा (Sneh Rana) ने कमाल की बॉलिंग की, खासकर पूजा वस्त्राकर की बात करें तो उन्होंने अपने स्पेल के 16 ओवर में दो मैडिन निकले और 04 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भी आउट किया। इस दौरान उन्होंने मात्र 53 रन दिए।

उनके बाद स्नेहा राणा ने लगभग 23 ओवर में 03 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया पारी का अंत किया। वहीं स्नेहा के अलावा दीप्ति शर्मा के हाथ भी 02 सफलताएं लगी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा ताहलिया मैकग्राथ ने 50 रनों की पारी खेली है। लेकिन, वह अपनी पारी को ज्यादा दूर नहीं लेकर जा सकी। लिहाजा 77 ओवर तक ही ऑस्ट्रेलिया की पारी 219 रनों पर सिमट कर रह गई।

इसके बाद भारतीय टीम की जैसे ही पारी शुरू हुई मानों दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज टेस्ट को वनडे समझकर खेल रहे हो। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत की और 90 रनों की साझेदारी भी जोड़ दी। हालांकि दिन का खेल समाप्त होने तक शेफाली वर्मा 40 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन स्मृति मंधाना अभी भी 40 रनों पर नाबाद खेल रही है। खेल समाप्त होने तक 19 ओवर में भारतीय महिला टीम ने 01 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पास 121 रनों की लीड बरकरार है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story