×

INDW vs AUSW: पहले टी20 मैच में भारतीय शेरनियों का कमाल, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से धूल चटाई

INDW vs AUSW Harmanpreet Kaur: भारत ने इस मैच को 18वें ओवर में ही 09 विकेट से अपने नाम कर लिया और अब टीम इंडिया सीरीज के दूसरे मैच के लिए एकदम तैयार है

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Jan 2024 5:29 PM GMT
INDW vs AUSW Harmanpreet Kaur
X

INDW vs AUSW Harmanpreet Kaur (photo. Social Media)

INDW vs AUSW Harmanpreet Kaur: भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDW vs AUSW) की महिला टीमों के बीच नवी मुंबई के डॉक्टर डीवाए पाटील स्पोर्ट्स अकैडमी स्टेडियम में तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला T20 मुकाबला खेला गया। इस मैच को भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नेतृत्व में 9 विकेट से जीत लिया है। जीत में भारत की ओर से तितास साधु का सबसे बड़ा रोल रहा, उन्हें इस मुकाबले के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

भारत ने जीता पहला T20 मैच

आपको बताते चलें कि इस मैच मैच में भारतीय महिला टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया और कुछ हद तक उनका फैसला सही भी साबित हुआ। भारत की ओर से लगभग 19वें ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया की टीम को 141 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस दौरान भारत की ओर से तितास साधु ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 04 ओवर में मात्र 17 रन देकर कुल 04 विकेट भी लिए।

उनकी इस भयंकर गेंदबाजी के बाद बारी थी बल्लेबाजों की, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार 54 रनों की पारी खेल मैच को शुरू में ही भारत के पक्ष में डाल दिया। उनके अलावा दूसरी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने केवल 44 गेंद का प्रयोग किया, इस दौरान उनके बल्ले से 06 चौके और 03 छक्के भी देखने को मिले। भारत ने इस मैच को 18वें ओवर में ही अपने नाम कर लिया और अब टीम इंडिया सीरीज के दूसरे मैच के लिए एकदम तैयार है।

पहले मैच में मिली शानदार जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाकर तितास साधु ने कहा, “अब यह एक परंपरा बन गई है कि जो भी यह पुरस्कार जीतेगा उसे एक पार्टी देनी होगी, क्योंकि मैंने आज रात 3 पुरस्कार जीते हैं (हंसते हुए)। मेरे पास 3 बकाया हैं। यह मेरे लिए एक लंबी श्रृंखला रही है, मैं टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान बाहर बैठा रहा हूं। मैं आज इसका लाभ उठाकर खुश हूं। मैं भाग्यशाली था कि मुझे दूसरे ओवर में 2 विकेट मिले और यह गेंदबाजी के लिए अच्छा विकेट था। यहां ओस एक बड़ा कारक है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story