×

INDW vs AUSW Test: भारतीय महिलाओं ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को इकलौते टेस्ट मैच में 8 विकेट से चटाई धूल

INDW vs AUSW Test: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को इकलौता टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी धूल चटाई है

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Dec 2023 8:24 AM GMT (Updated on: 24 Dec 2023 8:36 AM GMT)
INDW vs AUSW Test
X

INDW vs AUSW Test (photo. BCCI)

INDW vs AUSW Test: मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय महिलाओं ने इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (INDW vs AUSW) को इकलौता टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी धूल चटाई है। सबसे बड़ी बात यह है कि भारत ने यह मैच चौथे दिन के दूसरे सेशन में ही अपने नाम कर लिया। मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली स्नेहा राना को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। मुकाबले में जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने बतौर कप्तान अपनी टीम पर गर्व भी व्यक्त किया।

स्नेहा राणा का बेहतरीन प्रदर्शन

आपको बताते चलें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। लेकिन, पहले ही दिन के तीसरे सेशन तक यह टीम ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं ने पहली पारी में मात्र 219 रन बनाए और अपने 10 विकेट खो दिए। इस दौरान भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने 04 विकेट और स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए। जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया इतनी जल्दी ऑल आउट हो सकी। वहीं दीप्ति शर्मा को भी इस पारी में 02 विकेट मिले थे।

इसके बाद भारत की पहली पारी शुरू हुई, जिसमें सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार 74 रनों की पारी खेल टीम को बेहतर मोमेंटम दिया। इस पारी में जेमिमा रोड्रिग्स ने भी 73 रन बनाए। इसके बाद दीप्ति शर्मा की 78 तथा पूजा वस्त्राकर की 47 रनों की पारी के बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 400 रनों के पार पहुंचा। भारत ने अपनी पहली पारी में कुल 406 रन बनाए और खेल का दूसरा दिन भी अपने नाम ही किया।

मैच का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा, ऑस्ट्रेलिया की ओर से बल्लेबाजों ने काफी संघर्ष किया। लेकिन, चौथे दिन का खेल शुरू होते ही गेम एक बार फिर से पलट गया। स्नेहा राणा ने 04 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को 261 रनों पर समाप्त कर दिया। भारत को यहां से केवल 75 रनों का टारगेट मिला। इस लक्ष्य को टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 38 रन बनाकर जल्दी ही हासिल कर लिया और 8 विकेट से बेहतरीन जीत दर्ज की।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story