×

INDW vs AUSW: महिला टेस्ट मैच का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा, हरमनप्रीत कौर ने लिए 2 विकेट

Harmanpreet Kaur INDW vs AUSW: तीसरा दिन ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने कमाल का प्रदर्शन किया और पूरे दिन अपनी मौजूदगी जारी रखी इस दौरान भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए भी तरसती रह गई

Sachin Hari Legha
Published on: 23 Dec 2023 1:17 PM GMT
Harmanpreet Kaur INDW vs AUSW
X

Harmanpreet Kaur INDW vs AUSW (photo. Social Media)

Harmanpreet Kaur INDW vs AUSW: मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीमों के बीच टेस्ट मैच (INDW vs AUSW) खेला जा रहा है। मुकाबले के तीन दिन समाप्त हो चुके हैं, मैच का पहला और दूसरा दिन जहां भारतीय महिलाओं के नाम रहा था, वहीं तीसरा दिन ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने कमाल का प्रदर्शन किया और पूरे दिन अपनी मौजूदगी जारी रखी। इस दौरान भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए भी तरसती रह गई।

हरमनप्रीत कौर को मिले दो विकेट

आपको बताते चलें कि इस मैच के पहले दिन से ही भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को काबू में कर रखा था। लेकिन, तीसरे दिन तक बाजी उल्टी पड़ चुकी है। अब ऑस्ट्रेलिया की टीम 46 रनों की लीड के साथ टेस्ट में वापसी कर चुकी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 05 विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिया हैं। यहां से संभवत: टीम 300 या फिर 350 से भी ज्यादा रन बना सकती है।

यदि ऑस्ट्रेलिया इसी रन रेट से खेले, तो शायद 400 का आंकड़ा भी पार कर लेगी। इसके बाद भारतीय टीम के लिए जीत बेहद मुश्किल हो जाएगी। हालांकि अभी भी मैच में दो दिनों का खेल ओर बाकी है। इस दौरान टीम इंडिया भी वापसी करके गेम को फिर से अपनी झोली में डाल सकती है। मगर भारतीय गेंदबाजों की यहां पर तारीफ करनी पड़ेगी कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी हद तक खुलने का मौका नहीं दिया है।

गौरतलब है कि तीसरे दिन के खेल की बात करें तो इसमें भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने एक सेट बल्लेबाज तेहलिया मैकग्राथ को 73 के स्कोर पर आउट कर भारतीय टीम को फिर से मैच में लाने का प्रयास किया है। टीम की ओर से हरमनप्रीत कौर ने आज दो विकेट लिए और अपने 9 ओवर के स्पेल में केवल 23 रन दिए हैं। हालांकि अभी भी टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें ऑस्ट्रेलिया से काफी ज्यादा है। चौथे दिन का खेल कल 24 दिसंबर से शुरू होने वाला है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story