×

INDW vs ENGW: टेस्ट में भी भारतीय बेटियों का जलवा, इंग्लैंड की महिला टीम को 347 रनों से चटाई धूल

INDW vs ENGW: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को इस टेस्ट मैच के दौरान 347 रनों से हरा दिया है, भारत ने इसी जीत के साथ इतिहास भी रच दिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 16 Dec 2023 2:12 PM GMT
INDW vs ENGW
X

INDW vs ENGW (photo. Social Media)

INDW vs ENGW: भारत के पुरुष टीम जहां दुनिया भर में झंडा गढ़ रही है, तो वहीं महिला टीम भी किसी से कम नहीं है। हाल ही में मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ हुए इकलौते टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम ने तीसरे दिन ही जीत हासिल कर ली है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को इस टेस्ट मैच के दौरान 347 रनों से हरा दिया है। भारत ने इसी जीत के साथ इतिहास भी रच दिया है।

इंग्लैंड पर भारत की बेहतरीन जीत

आपको बताते चलें कि इस मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम की महिलाओं ने 428 रन बोर्ड पर खड़े कर दिए। इसके बाद जैसे ही इंग्लैंड की पहली पारी शुरू हुई, टीम शुरू में ही बिखरकर रह गई। भारतीय दिग्गज स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 5 विकेट लेकर इंग्लैंड के टीम को केवल 136 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

इस ऑल आउट के बाद एक बार फिर से भारतीय टीम की पारी शुरू हुई। इस दौरान एक बार फिर से तमाम भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया और जैसे ही स्कोर 200 के करीब पहुंचा, कप्तान हरमनप्रीत कौर को लगा कि अब पारी को डिक्लेयर कर देना चाहिए। लिहाजा उन्होंने 6 विकेट के नुकसान पर 186 के स्कोर पर ही पारी घोषित कर दी। यहां से इंग्लैंड को बहुत बड़ा टारगेट मिला।

479 रनों के भारी भरकम टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की महिला टीम एक बार फिर से लड़खड़ा गई। इस बार भी दीप्ति शर्मा ही उनके लिए रास्ते का रोड़ा बनी और उन्होंने एक बार फिर से 04 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को 131 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। भारत के इस बड़ी जीत में दीप्ति शर्मा का 9 विकेट का योगदान रहा। लिहाजा उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। यह जीत भारतीय महिला क्रिकेट के लिए काफी अहम मानी जा रही है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story