×

INDW vs ENGW: भारतीय महिलाओं ने कटाई नाक, इंग्लैंड से दूसरा टी20 मैच हारकर घर में गवां दी सीरीज

INDW vs ENGW: इंग्लैंड की टीम ने चार विकेट से इस मैच को जीत कर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर भी इस पराजय के बाद निराश दिखाई दी

Sachin Hari Legha
Published on: 9 Dec 2023 5:27 PM GMT
INDW vs ENGW
X

INDW vs ENGW (photo. BCCI)

INDW vs ENGW: इंग्लैंड और भारत की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। हालांकि पहले मुकाबले की तरह ही इस मैच में भी नतीजा इंग्लैंड के पक्ष में रहा। इंग्लैंड की टीम ने चार विकेट से इस मैच को जीत कर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर भी इस पराजय के बाद निराश दिखाई दी।

इंग्लैंड ने जीता दूसरा मैच

आपको बताते चलें कि इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि यह फैसला एकदम सही भी साबित हुआ। भारतीय टीम मात्र 16 ओवर में ही 80 रन पर ऑल आउट होकर सिमट कर रह गई। इस दौरान टीम की ओर से किसी भी खिलाड़ी ने कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया।

81 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत भी उतनी अच्छी नहीं हुई। लेकिन, बाद में इंग्लैंड की ओर से बल्लेबाज रिदम पकड़ने में सफल रहे और मात्र 11 ओवर में ही छह विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाकर सीरीज के दूसरे मैच और सीरीज पर कब्जा कर लिया। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब चार्लोट एलेन डीन को मिला।

इस हार से हताश होकर भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा, “30-40 रन और बड़ा अंतर पैदा कर सकते थे। मुझे अपनी टीम पर गर्व है, हमने आखिरी रन तक संघर्ष किया जो देखकर अच्छा लगा। हम हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ खेलना चाहते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से हमें से कुछ लोग गेंद को अच्छी तरह से नहीं पढ़ सके और उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हमें खुलकर स्कोर करने की अनुमति नहीं दी। शुरुआती विकेट खोने के बाद हम 120 रन के बारे में सोच रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं कर सके. लेकिन फिर भी, हमारे गेंदबाज चुनौती लेने के लिए तैयार थे और उन्होंने वैसी ही गेंदबाजी की जैसी हम चाहते थे।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story