×

IPL 2022 Captain: इन टीमों के कप्तान रहे पूरी तरह फ्लॉप, जानें इस सीजन इनका प्रर्दशन

IPL 2022 Flop Captain : इस आईपीएल सीजन टीम के साथ ही कुछ कप्तान भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे है। जिस के चलते टीम के प्रर्दशन ओर खराब रहा है। उनका प्रदर्शन कुछ इस प्रकार रहा है, जिससे टीम को कई बार हार मिली है।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 17 May 2022 4:23 AM GMT
IPL 2022 Flop Captain Rohit Sharma
X

IPL 2022 Flop Captain Rohit Sharma (image-social media)

IPL 2022 Flop Captain : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अब तक 64 मैच खेले जा चुके है। अब सिर्फ ग्रुप स्टेज के सिर्फ 6 मैच ही खेलें जाने शेष है। गुजरात की टीम प्लेऑफ रेस में सबसे आगे रही और टीम ने जीटी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। शेष बची 9 टीम में से दो टीम मुंबई और चेन्नई प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। इस सीजन टीम के साथ ही कुछ कप्तान भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे है। जिस के चलते टीम के प्रर्दशन ओर खराब रहा है। आइए जानते हैं ऐसे इस सीजन के कप्तानों के बारे में जो इस सीजन पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए है।

मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा

मुंबई की टीम आईपीएल के 5 सीजन की खिताब विजेता है, पर इस सीजन टीम पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई है, और अब तक अंक तालिका में सबसे नीचे है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीजन अपने प्रर्दशन से भी निराश किया है। रोहित को एमआई ने 16 करोड़ रूपये में रिटेन किया था। इस सीजन रोहित ने 12 मैच में बिना कोई अर्धशतक लगाए 18.17 औसत व 125 के स्ट्राइक रेट से 218 रन ही बनाए है, जो की टीम के खराब प्रर्दशन का प्रमुख करण रहा है।

दिल्ली कैप्टिल्स के ऋषभ पंत

दिल्ली की टीम ने इस सीजन में 13 मैच में से 7 में जीत दर्ज की है और टीम प्लेऑफ की रेस में अंक तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद है। जबकि टीम के कप्तान ऋषभ पंत इस सीजन पूरी तरफ़ फ्लॉप रहे है, अभी तक एक भी अर्ध शतक बल्ले से नही निकला है। उनको दिल्ली ने 16 करोड़ रूपये में रिटेन किया था। ऋषभ ने इस सीजन में अब तक 13 मैच 30.10 के औसत और 157.59 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाएं है। जो की यह प्रर्दशन टीम की कई बार हार का करण भी बना है।

पंजाब किंग्स के मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स की अब प्लेऑफ में पहुंचे की राह बहुत कठिन हो गई है। टीम ने अब तक 13 मैच में से 6 मैच जीत दर्ज़ कर के सातवे स्थान पर है। टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल सबसे ज्यादा फ्लॉप कप्तान है, इस सीजन के उन्होंने इस सीजन में 12 मैच में 1 अर्ध शतक की मदद से अब तक 17.73 औसत और मात्र 125 के स्ट्राइक रेट से 195 रन ही बनाए है। इनकी पारी इस सीजन कई बार टीम का हार का करण बनी है। उनको टीम ने 12 करोड़ रूपये में रिटेन किया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story