×

IPL2022: इस सीजन इन बाएं हाथ के युवा गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन से किया प्रभावित, देखें लिस्ट

IPL 2022 Left Arm Bowlers: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के सीजन में बाएं हाथ के चार युवा तेज गेंदबाजों ने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है। गेदबाज विकेट लेने में आगे रहा तो किसी की गेंदों पर रन बनाना बल्लेबाजों को मुश्किल रहा है।

Prashant Dixit
Published on: 27 May 2022 1:47 AM GMT
IPL 2022 Left Arm Bowlers
X

IPL 2022 Left Arm Bowlers (image credit social media)

IPL 2022 Left Arm Bowlers: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन में बाएं हाथ के चार युवा तेज गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है। ये चार गेंदबाज मोहसिन खान, टी नटराजन, यश दयाल, और खलील अहमद हैं। इनमें से कोई गेदबाज विकेट लेने में आगे रहा तो किसी की गेंदों पर रन बनाना बल्लेबाजों को मुश्किल रहा है। अपनी - अपनी टीमों की जीत में इन युवा बाएं हाथ के बॉलर्स ने खास भूमिका निभाई है।

खलील अहमद - दिल्ली कैपिटल्स के इस गेंदबाज ने 10 मैचों में मात्र प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का मौका मिला है। इन 10 मैचों में खलील ने 19.68 की औसत से 16 विकेट हासिल किए। खलील का इकनॉमी रेट 8.04 रहा। वह इस सीजन कुलदीप के बाद दिल्ली के लिए दूसरे सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए।

टी नटराजन - सनराइजर्स के इस तेज गेंदबाज को इंजरी के चलते इस सीजन 11 मैच खेलने का ही मौका मिला। इन 11 मैचों में ही नटराजन ने 18 विकेट चटका दिए। सनराइजर्स के लिए वह मैच जिताऊ गेंदबाज साबित हो रहे थे। उनके 3 मैचों में बाहर होते ही सनराइजर्स भी जीत की पटरी से उतर गई और टीम को प्लेऑफ की रेस से बाहर होना पड़ा था।

यश दयाल - गुजरात टाइटंस के इस तेज गेंदबाज को काफी बाद टीम में मौका मिला। यश दयाल ने इस सीजन में 8 मैच खेले और जिसमें 10 विकेट चटकाए। गुजरात के कई मुकाबलों में जब विकेट की बेहद जरूरत थी, तब यश दयाल ने विकेट लेकर अपनी टीम को मैच में वापसी कराई। यश दयाल का प्रर्दशन मैच दर मैच निखर रहे है।

मोहसिन खान - वह लखनऊ की गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख गेंदबाज बन है। इस सीजन मोहसिन को 9 मैच खेलने का मौका मिला। इस सीजन में इन 9 मैचों में मोहसिन ने 14.14 के बॉलिंग औसत से 14 विकेट चटकाए। मोहसिन की गेंदों पर बल्लेबाज एक-एक रन बनाने को तरसे हैं। उनका इकनॉमी रेट 5.96 रहा। यानी प्रति ओवर उन्होंने 6 रन से भी कम रन दिए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story