×

RR vs MI Match Highlights: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मुंबई इंडियंस को 23 रन से हराया, जोस बटलर का शतक

RR vs MI Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के आज 9वें मैच मेें RR ने MI को 23 रन से हराकर मैच जीत लिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Prashant Dixit
Published on: 2 April 2022 2:35 PM GMT (Updated on: 2 April 2022 2:47 PM GMT)
MI vs RR Match
X

MI vs RR Match (फोटों- सोशल मीडिया)

RR vs MI Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आज 9वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) के बीच खेला गया। MI की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ये फैसला अंत में गलत साबित हुआ। इस मैच को RR ने MI को 23 रन से हराकर मैच जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी RR की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा जोस बटलर ने 68 गेंद में 100 रन बनाएं। जबकि MI के जसप्रीत बुमराह ने पारी के 3 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी MI की टीम 20 ओवर में 170 रन पर 8 विकट खोकर मैच को हार गई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा तिलक वर्मा ने 33 गेंद खेलकर 61 रन बनाए। RR के युजवेंद्र चहल ने पारी के 2 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी RR की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 193 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने शतक जड़ा। 68 गेंद में 100 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 11 चौके लगाएं। बटलर को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया।

दूसरे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 2 गेंद में 1 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी को जसप्रीत बुमराह ने टिम डेविड के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे देवदत्त पडिक्कल ने 7 गेंद में 7 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 1 चौका भी लगाया। इनको रोहित शर्मा के हाथों टाइमल मिल्स ने कैच आउट करवाया।

चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे कप्तान संजू सैमसन ने 30 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 21 गेंद खेली जिसमें 3 छक्के और 1 चौके लगाया। सैमसन को कीरोन पोलार्ड ने तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। पांचवें स्थान पर आएं शिमरोन हेटमायर ने 14 गेंद में 35 रन की तेजतर्रार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 छक्के और 3 चौके लगाएं। इनको बुमराह ने तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आएं रियान पराग 4 गेंद में 5 रन बनाकर, टाइमल मिल्स का शिकार बनें, इनका कैच टिम डेविड ने पकड़ा। सातवें नंबर पर उतरे रविचंद्रन अश्विन 1 गेंद में 1 रन बनाकर रनआउट हुए, जिनको तिलक वर्मा ने आउट किया। आठवें नंबर पर आएं नवदीप सैनी 2 गेंद में 2 रन बनाकर आउट हुए, इनको टाइमल मिल्स ने विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों आउट करवाया है। नौवें नंबर पर आएं ट्रेंट बोल्ट 1 गेंद में 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरी पारी का स्कोर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी MI की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन बनाकर मैच को हार गई। MI की टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा ने 5 गेंद में 10 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 1 छक्का भी लगाया। रोहित को प्रसिद्ध कृष्णा ने रियान पराग के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 43 गेंद में 54 रन बनाए, जिस दौरान उन्होंने 1 छक्का और 5 चौके लगाएं, ट्रेंट बोल्ट ने इनको नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आएं अनमोलप्रीत सिंह 4 गेंद में 5 रन बनाकर नवदीप सैनी के शिकार बनें, इनका कैच देवदत्त पडिक्कल ने लिया, इस पारी में उन्होंने 1 चौका भी लगाया। चौथे स्थान पर बैटिंग करने उतरे तिलक वर्मा ने भी अर्ध शतक 33 गेंद खेलकर 61 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 5 छक्का और 3 चौके लगाएं। इनको रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड आउट किया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे कीरोन पोलार्ड 24 गेंद में 22 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर जोस बटलर को कैच दे बैठे। इस पारी में उन्होंने 1 छक्का और 3 चौके भी लगाए। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए टिम डेविड को 3 गेंद में 1 रन पर युजवेंद्र चहल ने पगबाधा आउट किया। सातवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे डेनियल सैम्स अपनी पारी की पहली गेंद पर युजवेंद्र चहल का शिकार बनें इनका कैच जोस बटलर ने पकड़ा। आठवें नंबर पर बैटिंग करने आए मुरुगन अश्विन ने 8 गेंद में 6 बनाए इस पारी में इन्होंने 1 चौका भी लगाया। इनको संजू सैमसन ने रनआउट किया। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जसप्रीत बुमराह 1 गेंद खेलकर नाबाद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story