×

IPL 2023: आईपीएल 2023 का सबसे महंगा होगा ये खिलाड़ी, Sam Curran और बेन स्टोक्स भी पीछे

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन लिस्ट सौंप दी है। इन लिस्ट में केन विलियमसन, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर को उनकी टीमों ने रिलीज कर दिया है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 17 Nov 2022 12:51 AM GMT
Cameron Green ipl 2023 most expensive player
X

IPL 2023 Most expensive player  (Image: Social Media)

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन लिस्ट सौंप दी है। इन लिस्ट में केन विलियमसन, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर का नाम उन खिलाड़ियों में शामिल रहा जिन्हें उनकी टीमों ने रिलीज कर दिया है। अब वहीं सबकी निगाहें 23 दिसंबर को होने कोच्चि में होने वाले मिनी ऑक्शन पर बना हुआ है।

वहीं इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई (Australia) ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने मिनी ऑक्शन के लिए अपना नाम दिया है। ऐसे में ग्रीन जैसे पावर हिटर खिलाड़ी पर कई टीमों की नजर होगी। ऐसा माना जा रहा है कि मिनी ऑक्शन में धाकड़ बल्लेबाज ग्रीन पर करोड़ो की बोली लगने वाली है। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि ग्रीन इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे। भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी ग्रीन को लेकर यह बात कही है कि आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी कैमरन ग्रीन होंगे। ग्रीन इस सीजन कमाई के मामले में इंग्लैंड के दो खिलाड़ी को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

Cameron Green

ऐसा माना जा रहा था कि इंग्लैंड के बेस्ट ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben stokes) और इंग्लैंड के बेहतरीन गेंदबाज सैम करण (Sam Curran) इस सीजन के महंगे खिलाड़ी होंगे लेकिन अब वहीं इस लिस्ट में ग्रीन का नाम जुड़ गया है। बता दे टी20 विश्व कप में स्टोक्स और सैम ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि इन दोनों में से कोई एक ही आईपीएल 2023 का सबसे महंगा खिलाड़ी होगा लेकिन ग्रीन के आईपीएल के लिए सहमति देने के बाद अब ये उम्मीद की जा रही है कि कैमरन इस सीजन के महंगे खिलाड़ी हो सकते हैं।

दरअसल टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup 2022) में ग्रीन को टीम मैनेजमेंट ने नहीं चुना था। हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश के चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं ने इन्हे मौका देने का फैसला किया था। बता दें ग्रीन आक्रामक बल्लेबाजी के साथ साथ बेहतरीन गेंदबाजी भी करते है। ऐसे में टीम उनसे बल्लेबाजी के साथ साथ उनके चार ओवर भी डलवा सकती है। वहीं ग्रीन के नाम देने से पहले ऑस्ट्रेलियाई वनडे और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपना नाम अगले आईपीएल से वापस ले लिया हैं। साथ ही इस सीजन सैम बिलिंग्स (Sam Billings) भी खेलते नजर आएंगे क्योंकि सैम ने कुछ पर्सनल कारण से आईपीएल में अपना नाम नहीं दिया है। ऐसे में देखना मजेदार होगा इस सीजन कौन से खिलाड़ी की झोली में ज्यादा रकम जाने वाला है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story