×

IPL 2024: लखनऊ सुपरजॉयंट्स के फैंस के लिए आयी बड़ी अपडेट, केएल राहुल को शर्तों के साथ मिली आईपीएल खेलने की छूट

IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन में अपना तीसरा सत्र खेलने जा रही लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल की फिटनेस पर हैं हर किसी की नजरें

Kalpesh Kalal
Published on: 19 March 2024 2:26 AM GMT
KL Rahul
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: क्रिकेट जगत के सबसे रोमांचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन के लिए टीमें तैयार हैं। इस मेगा इवेंट में इस बार 22 मार्च से आगाज होने जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन के लिए खिलाड़ियों से लेकर फैंस और फ्रेंचाइजी हर कोई बहुत ही उत्सुक दिखायी दे रहे हैं। इस मेगा इवेंट की चमचमाती ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए हर कोई पूरा जोर लगाने के लिए तैयार है।

केएल राहुल की फिटनेस को लेकर आयी बड़ी अपडेट

आईपीएल के इस सीजन की एक तरफ तो जोर-शोर से तैयारी चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर सभी टीमें अपने किसी ना किसी खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर परेशान चल रही है। आईपीएल की इन टीमों में से फिटनेस को लेकर लखनऊ सुपरजॉयंट्स को भी दो-चार होना पड़ रहा है। क्योंकि इस टीम के कप्तान और सबसे अहम खिलाड़ी केएल राहुल की फिटनेस को लेकर लगातार संस्पेंस गहरा होता जा रहा है।

राहुल की फिटनेस पर NSA की अपडेट से होगी खुशी और गम

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम के कप्तान केएल राहुल अभी तक टीम के कैंप के साथ नहीं जुड़े हैं। वो इन दिनों नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बताएं जा रहे हैं। अब फैंस ये जानने को लेकर उत्सुक हैं, कि क्या केएल राहुल आईपीएल के शुरू होने से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे या उन्हें कुछ मैचों से बाहर रहना होगा। इस उत्सुकता के बीच केएल राहुल की फिटनेस को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आयी है। जिसे जानने के बाद फैंस को खुशी भी होगी तो कुछ टेंशन भी होने वाली है।

NSA ने राहुल को बताया पूरी तरह फिट, लेकिन शुरू के मैचों से दूर रहने की सलाह

जी हां... स्टार बल्लेबाज और लखनऊ सुपरजॉयंट्स की बल्लेबाजी यूनिट की सबसे बड़ी ताकत केएल राहुल की फिटनेस अपडेट आ चुकी है। जिसमें उन्हें कुछ शर्तों के साथ खेलने की छूट मिली है। केएल राहुल आईपीएल में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट तो हैं, लेकिन टेंशन ये है कि उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी की तरफ से साफ ये कहा गया है कि शुरुआती मैचों में उन्हें नहीं खेलना चाहिए। बैंगलुरू स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी की तरफ से एक बयान में साफ कहा गया है कि, केएल राहुल फिट हैं, लेकिन वो आईपीएल के शुरुआती में ना खेलें।

केएल राहुल को शर्तों के साथ खेलने की दी गई है छूट

केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोट लगी थी। उन्हें हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद चोटिल होना पड़ा था, जिसके बाद से वो करीब-करीब डेढ़ महीनों से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। वो इस दौरान बैंगलुरू में स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे थे। जिन्हें यहां पर अपनी फिटसेन को सही करने में बहुत मदद मिली है। ऐसे में एनसीए की मेडिकल टीम ने उन्हें फिट घोषित तो कर दिया है, साथ ही शुरू के कुछ मैचों में दूर रहने की सलाह भी दी है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि राहुल शुरुआत से खेलते हैं या वो खुद को कुछ मैचों से बाहर रखते हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story