×

CSK vs LSG: चेन्नई और लखनऊ के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 CSK vs LSG Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि चेन्नई और लखनऊ के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 23 April 2024 6:37 AM GMT
CSK vs LSG Match Highest Run Scorer Player
X

CSK vs LSG Match Highest Run Scorer Player (Photo. CSK)

IPL 2024 CSK vs LSG: आईपीएल 2024 में 23 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स से होगा। चेन्नई की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में 10 अंक प्राप्त करना चाहेगी। वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स के शेर भी कुछ इसी प्रकार के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि चेन्नई और लखनऊ के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

CSK vs LSG कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि लखनऊ सुपरजाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के तमाम खिलाड़ियों में से केवल एक ही प्लेयर आईपीएल 2024 के दौरान ऑरेंज कैप की रेस के टॉप 15 खिलाड़ियों की सूची शामिल है। जी हां, यकीन करना मुश्किल है लेकिन यह सत्य है। यहां से इस बात का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल हो जाता है कि कौन सा खिलाड़ी कल के इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाकर अपनी टीम को जीत के करीब लेकर जाएगा।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने पिछले ही मैच में 83 रनों की दमदार पारी खेलकर खुद की मौजूदगी और फॉर्म का प्रदर्शन किया। आईपीएल 2024 के दौरान 7 मैचों में उनके नाम 286 रन है। ऑरेंज कैप की रेस में वह 7वें स्थान पर मौजूद हैं। ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक जैसे विकेटकीपर भी उनसे इस लिस्ट में खासा नीचे हैं। कल के मैच में भी केएल राहुल का बल्ला खूब रन बसाएगा।

गौरतलब है कि चेन्नई की पिच पर केएल राहुल ने 50-50 वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। केएल राहुल के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का भी उस पिच पर रिकॉर्ड काफी शानदार है। उनके प्रदर्शन पर भी कोई शंका नहीं की जा सकती। हालांकि एलएसजी के एक और धुरंधर बल्लेबाज निकोलस पूरन भी हमारी इस लिस्ट में शामिल है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story