×

DC vs GT Shubman Gill: मैच में मिली हार, फिर भी कप्तान ने क्यों कहा ‘हमनें तो अच्छा खेला’

IPL 2024 DC vs GT Match Shubman Gill: गुजरात टाइटंस को मिली हार के बाद भी कप्तान शुभमन गिल अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश दिखाई दिए, मैच के बाद उन्होंने इसका खुलासा भी किया

Sachin Hari Legha
Published on: 24 April 2024 9:21 PM GMT
IPL 2024 DC vs GT Shubman Gill
X

IPL 2024 DC vs GT Shubman Gill (Photo. Social Media)

IPL 2024 DC vs GT Shubman Gill: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के 40वें मैच में अपने घर पर ऋषभ पंत की सेना ने शुभमन गिल की आर्मी को ध्वस्त कर दिया। मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 4 रनों से रोमांचक जीत मिली। वहीं गुजरात टाइटंस को मिली हार के बाद भी कप्तान शुभमन गिल अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश दिखाई दिए, मैच के बाद उन्होंने इसका खुलासा भी किया।

हार के बाद भी खुश दिखे कप्तान Shubman Gill

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से पहले हुए टॉस के दौरान सिक्का शुभमन गिल के पाले में आकर गिरा था। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय भी उनका काफी हद तक सही था। हालांकि इसके बावजूद में मैच में उनकी टीम को हार मिली। गिल ने इस मैच में भी 5 गेंद में केवल 6 रनों की पारी खेली। इन सब के बाद भी शुभमन काफी खुश दिखाई दिए, उन्होंने इसका कारण भी बताया।

मैच के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला, अंत में हारना निराशाजनक है, लेकिन सभी ने शानदार क्रिकेट दिखाया। अंत तक शानदार संघर्ष रहा और हमने कभी नहीं सोचा कि हम किसी भी समय खेल से बाहर हो जायेंगे। जब आप 224 रनों का पीछा कर रहे हों, तो योजनाओं के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है। उस दौरान बस बाहर जाओ और रन बनाओ।”

शुभमन गिल ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि इम्पैक्ट प्लेयर की मैचों को उच्च स्कोरिंग बनाने में कुछ भूमिका होती है, भले ही आप अतिरिक्त विकेट खो देते हैं। बल्लेबाजों को आगे बढ़ने के लिए अतिरिक्त सहायता मिलती है और यह बल्लेबाजों को अंत तक चलते रहने का लाइसेंस देता है। दिल्ली की पारी के दौरान एक समय हमने सोचा था कि हम उन्हें 200-210 तक रोक पाएंगे, लेकिन हमने आखिरी 2-3 ओवरों में कुछ ज्यादा ही अतिरिक्त रन दिए।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story