×

GT vs DC: गुजरात और दिल्ली के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 GT vs DC Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि गुजरात और दिल्ली के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 17 April 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 6:00 AM GMT)
GT vs DC Match Highest Run Scorer Player
X

GT vs DC Match Highest Run Scorer Player (Photo. GT/DC)

IPL 2024 GT vs DC: आईपीएल 2024 में 17 अप्रैल को गुजरात टाइटंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। गुजरात की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में अपने कुछ हालात सुधारना चाहेगी। दिल्ली कैपिटल्स के बेहतरीन खिलाड़ी भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि गुजरात और दिल्ली के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

GT vs DC कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाला यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद ही ज्यादा अहम है। क्योंकि यहां से एक भी हार इन टीमों के लिए मुश्किलें बढ़ा देगी और यह चीज गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल बेहद अच्छी तरह से जानते हैं। अहमदाबाद की पिच पर उनका बल्ला हमेशा खूब रन बरसता है। ऐसे में कल के मैच में भी गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

शुभमन गिल के 2024 के आईपीएल प्रदर्शन की बात करें, तो 6 मैचों में उन्होंने 255 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.69 का रहा है। 51.00 की औसत से गिल ने अब तक इस सीजन में 19 चौके तथा 9 छक्के भी जड़े हैं। शुभमन गिल के अलावा गुजरात टाइटंस के एक और सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन भी कल के मैच में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

साई सुदर्शन ने भी 2024 के आईपीएल में 6 मैचों में 226 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में अपना नाम कायम कर रखा है। हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट केवल 127 का रहा है। लेकिन, टीम के लिए वह एक अहम हिस्सा हैं। सुदर्शन और गिल के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी इस समय काफी लय में नजर आ रहे हैं और उनके फॉर्म को देखकर प्रतीत होता है कि कल के मैच में उनके बल्ले से एक बड़ी पारी भी देखने को मिल सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story