×

Mumbai Indians को शर्मनाक ढंग से आईपीएल से बाहर करवाकर भी Hardik Pandya का कम नहीं हुआ ईगो

IPL 2024 Hardik Pandya Statement Mumbai Indians: फैंस ने मुंबई को बाहर करने के पीछे भी हार्दिक को ही का जिम्मेदार ठहराया, अब इस पर कप्तान की एक बड़ी टिप्पणी भी आई है

Sachin Hari Legha
Published on: 17 May 2024 3:38 PM GMT
IPL 2024 Mumbai Indians Hardik Pandya
X

IPL 2024 Mumbai Indians Hardik Pandya (Photo. MI/IPL)

IPL 2024 Mumbai Indians Hardik Pandya: आईपीएल 2024 के दौरान टूर्नामेंट से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम मुंबई इंडियन ही बनी। टीम ने सीजन की शुरुआत से पहले ही रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को फ्रेंचाइजी का नया कप्तान बनाया। इसके बाद से तमाम फैंस ने सोशल मीडिया से लेकर स्टेडियम तक पांड्या को जमकर ट्रोल किया। हालांकि इस बीच हार्दिक का क्रिकेट प्रदर्शन भी बेहद शर्मनाक रहा। फैंस ने मुंबई को बाहर करने के पीछे भी हार्दिक को ही का जिम्मेदार ठहराया। अब इस पर कप्तान की एक बड़ी टिप्पणी भी आई है।

Hardik Pandya ने दिया बड़ा बयान

आपको बताते चलें कि 5 बार की खिताबी विजेता मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी स्टेटमेंट से एक बार फिर से फैंस को उकसा दिया है। दरअसल मुंबई इंडियंस के आईपीएल 2024 से सबसे पहले बाहर होने पर कप्तान ने बेहद ही आक्रामक बयान दिया। इसके बाद फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें अहंकारी करार दे रहे हैं। उन्होंने हाल ही में कहा कि वह परिणाम-उन्मुख नहीं बल्कि दृष्टिकोण-उन्मुख कप्तान रहे हैं।

हाल ही में हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि मेरी कप्तानी सरल है। मंत्र सरल है। खिलाड़ियों की देखभाल करते हुए, आप उन्हें विश्वास देते हैं, आप उन्हें प्यार देते हैं। वे आगे जाएंगे। बाहर निकलो और 100 प्रतिशत से अधिक, मैं यही चाहता हूं। मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो परिणाम-उन्मुख है, लेकिन मैं निश्चित रूप से दृष्टिकोण-उन्मुख हूं।”

गौरतलब है कि टखने की चोट से वापसी के बाद हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल 2024 भूलने लायक सीज़न था। जिसमें विशेषज्ञों ने उनकी कप्तानी की आलोचना की, फैंस द्वारा उनकी आलोचना की गई और वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक इस सीजन में 11 मैचों में केवल 200 रन ही बना सके और उनके नाम कोई अर्धशतक नहीं है। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 10.59 की इकॉनमी से केवल 11 विकेट लिए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story