×

KKR vs DC Kuldeep Yadav: केकेआर खिलाफ कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स की बचाई इज्जत!

IPL 2024 KKR vs DC Match Kuldeep Yadav: मैच में स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स की लाज रख ली, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने

Sachin Hari Legha
Published on: 29 April 2024 5:07 PM GMT
KKR vs DC Match Kuldeep Yadav
X

KKR vs DC Match Kuldeep Yadav  (Photo. DC/IPL)

IPL 2024 KKR vs DC Kuldeep Yadav: आईपीएल 2024 में सोमवार (29 अप्रैल 2024) की शाम कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 47वां मैच खेला जा रहा है। आईपीएल के 17वें सीजन में यह मैच सबसे खास मुकाबला भी हो सकता है। क्योंकि दिल्ली की टीम यहां से जीत दर्ज कर 12 अंकों तक पहुंच जाएगी। वहीं यदि केकेआर जीतती है तो वह प्लेऑफस के और नजदीक चली जाएगी। हालांकि मैच में स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स की लाज रख ली, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने।

Kuldeep Yadav ने बचाई दिल्ली की लाज

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपनी गेंदबाजी से प्रभाव छोड़ने वाले स्पिन बॉलर कुलदीप यादव आज किसी चट्टान की तरह दिल्ली और केकेआर के बीच खड़े हो गए। मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बेहद ही खराब शुरुआत दी और मिडिल ऑर्डर में भी टीम का एक भी बल्लेबाज नहीं चल सका। जिसके कारण दिल्ली की मुश्किलें पहली पारी में बढ़ गई।

ऋषभ पंत और सलामी बल्लेबाज जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क भी इस मुकाबले में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। हालत यह थी कि दिल्ली की टीम ने 14 ओवर तक मात्र 100 रनों के स्कोर पर ही अपने 7 विकेट खो दिए। इसके बाद कुलदीप यादव ने मोर्चा संभाला और टीम के स्कोर को 150 रनों के पार लेकर गए। उन्होंने सूझबूझ का अच्छा संगम दिखाया। टीम भी यादव के कारण एक सम्मानजनक स्कोर बोर्ड पर लगा पाई।

मैच में कुलदीप यादव ने 26 गेंद का सामना करते हुए 35 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शानदार चौके और एक जबरदस्त छक्का भी देखने को मिला। कुलदीप यादव की इसी 35 रनों की पारी की वजह से टीम ने 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। हालांकि केकेआर की टीम के लिए यह टारगेट भी काफी कम है, टीम इस मैच को बेहद आसानी से जीत भी पाएगी। कुलदीप के इस योगदान में दिल्ली को मैच में जीवित रखा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story