×

IPL 2024: केएल राहुल ने फिटनेस को लेकर दिया बड़ा संकेत, क्या लखनऊ सुपरजॉयंट्स को मिलेगी खुशखबरी?

IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन से पहले केएल राहुल ने अपनी फिटनेस को लेकर दिए बड़े संकेत, लखनऊ सुपरजॉयंट्स के फैंस के लिए अपडेट जानना है जरूरी

Kalpesh Kalal
Published on: 7 March 2024 2:55 AM GMT
KL Rahul
X
IPL 2024(Source_Social Media)

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का काउंट डाउन चल रहा है। इस मेगा टी20 लीग के इस बार के इवेंट की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। जिसके लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। एक तरफ इसमें हिस्सा लेने वाली टीमों का कैंप लग चुका है, तो दूसरी तरफ कईं टीमों के कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस ने भी फैंस और टीम दोनों के टेंशन में डाला हुआ है, जिसमें एक बड़ा नाम लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल का है।

केएल राहुल पिछले कुछ वक्त से चल रहे हैं चोटिल

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम के सबसे अहम खिलाड़ी केएल राहुल पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के खेलने के बाद से ही ये स्टार बल्लेबाज मैदान से दूर हैं, जो अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स (जांघ की मांसपेशियां) में दर्द की समस्या से जूझ रहा है। ऐसे में उन्हें अपनी इस चोट के इलाज के लिए लंदन जाना पड़ा था।

LSG टीम को मिली खुश खबरी, केएल राहुल ने फिटनेस पर काम करना किया शुरू

केएल राहुल लंदन से लौट आए हैं और उनकी चोट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। केएल राहुल के बारे में माना जा रहा था कि वो आईपीएल के इस सीजन के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे। लेकिन जिस तरह से उन्होंने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर फिटनेस पर काम करते हुए कुछ फोटोज शेयर की है, उस तस्वीर ने लखनऊ सुपरजॉयंट्स के फैंस को खुश कर दिया है और माना जा रहा है कि केएल राहुल अब आईपीएल से पहले पूरी तरह से फिट होकर खेलते हुए नजर आ सकते हैं।


केएल राहुल की फिटनेस टीम इंडिया के लिए भी अहम

केएल राहुल ने अपने एक्स(ट्वीटर अकाउंट) पर कुछ तस्वीरें शेयर की है, जिसमें वो जिम में मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं। केएल राहुल ने कैप्शन में हाय भी लिखा है। कहीं ना कहीं वो साफ संकेत दे रहे हैं कि वो अप पूरी तरह से फिट होने के करीब हैं। केएल राहुल की फिटनेस ना केवल लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए बल्कि टीम इंडिया के लिए भी अहम है। क्योंकि भारतीय टीम आईपीएल के खत्म होने के बाद ही टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। जहां भारतीय टीम के लिए केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज चयन होने की उम्मीद है। ऐसे में फैंस भी चाहेंगे कि किसी तरह से राहुल फिट हो जाए। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि वो कितने जल्दी और कब तक मैदान में उतर पाते हैं।


Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story