×

कोहली-गावस्कर विवाद के बीच स्ट्राइक रेट को लेकर KL Rahul ने अपने पुराने बयान से पलटी खाई

IPL 2024 KL Rahul on Strike Rate Kohli-Gavaskar Controversy: केकेआर के खिलाफ हुए मैच के बाद एलएसजी कप्तान केएल राहुल ने स्ट्राइक रेट पर 3 साल पुरानी प्रतिक्रिया से यू-टर्न लिया

Sachin Hari Legha
Published on: 6 May 2024 5:53 AM GMT
IPL 2024 Sunil Gavaskar Virat Kohli KL Rahul
X

IPL 2024 Sunil Gavaskar Virat Kohli KL Rahul  (Photo. IPL/BCCI)

IPL 2024 Sunil Gavaskar Virat Kohli KL Rahul: बीते दिनों विराट कोहली ने ऑन कैमरा उन तमाम कॉमेंटरेटर्स को जवाब दिया। जिन्होंने अक्सर कोहली के धीमे स्ट्राइक रेट पर कॉमेंट्री के दौरान चर्चा की। हालांकि इसके बाद विराट कोहली को दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर की प्रतिक्रिया का भी सामना करना पड़ा। अभी यह विवाद चल ही रहा था कि सोमवार (5 मई 2024) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच के बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने स्ट्राइक रेट को लेकर अपनी 3 साल पुरानी प्रतिक्रिया पर यू-टर्न ले लिया।

अपने ही बयान से पलटे KL Rahul

आपको बताते चलें कि 3 साल पहले 2020 में केएल राहुल ने स्ट्राइक रेट को सबसे खास माना था। तत्कालीन समय में वह पंजाब किंग्स के कप्तान हुआ करते थे, तब उन्होंने कहा था कि देखिए, मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट बहुत ज्यादा अहम होता है। मेरे लिए यह केवल इस बारे में है कि मैं अपनी टीम के लिए गेम कैसे जीत सकता हूं। तब के समय में केएल राहुल का यह बयान खुब चर्चा का विषय भी बना था।

वहीं अब लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान होते हुए स्ट्राइक रेट को लेकर उनकी प्रतिक्रिया बदल गई। अब केएल राहुल ने कहा, “स्ट्राइक रेट मांग पर निर्भर करता है, जैसे कि यदि आप 140 का पीछा करते हैं - तो आपको 200 के साथ जाने की ज़रूरत नहीं है। स्ट्राइक रेट - यह वर्तमान स्थिति पर निर्भर करता है। स्ट्राइक-रेट के बारे में बहुत चर्चा हुई है और प्रारूप बदल रहा है। यहां तक कि 220 भी अब सुरक्षित है।”

गौरतलाप है कि कोहली-गावस्कर विवाद में सुनील गावस्कर गावस्कर के एक बयान पर फैंस भी नाराज हैं। हाल ही में उन्होंने विराट कोहली की टिप्पणी की प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “कॉमेंट्री करने वालों ने केवल तभी सवाल उठाया जब स्ट्राइक रेट 118 था। मैं बहुत निश्चित नहीं हूं। मैं बहुत अधिक मैच नहीं देखता, इसलिए मुझे नहीं पता कि अन्य कॉमेंटरेटर्स ने अन्यथा क्या कहा है। लेकिन अगर आपके पास 118 का स्ट्राइक है और फिर आप 14वें या 15वें ओवर में 118 के स्ट्राइक-रेट के साथ आउट हो जाते हैं। मेरा मतलब है, अगर आप इसके लिए तालियां चाहते हैं, तो यह थोड़ा अलग है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story