×

IPL 2024 LSG vs PBKS: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 LSG vs PBKS: एलएसजी ने लखनऊ में अपने घरेलू मैदान पर अब तक कुल 7 आईपीएल मैच खेले हैं जिनमें से वे तीन मौकों पर विजयी रहे जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा

Sachin Hari Legha
Published on: 29 March 2024 10:52 AM GMT
LSG vs PBKS Head-To-Head Record
X

LSG vs PBKS Head-To-Head Record (Photo. Social Media)

IPL 2024 LSG vs PBKS: लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) की आईपीएल 2024 में अच्छी शुरुआत नहीं रही, क्योंकि 24 मार्च को जयपुर के उन्हें राजस्थान रॉयल्स से 20 रन से हार मिली थी। अब एलएसजी लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, यानि अपने घरेलू मैदान पर लौटेगा। जहां वे 30 मार्च को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) से भिड़ेंगे। एलएसजी ने लखनऊ में अपने घरेलू मैदान पर अब तक कुल 7 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनमें से वे तीन मौकों पर विजयी रहे, जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2024 LSG vs PBKS हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

लखनऊ सुपरजायंट्स और पंजाब किंग्स ने आईपीएल में अभी तक केवल तीन बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिनमें से दो मौकों पर एलएसजी को जीत मिली। जबकि पीबीकेएस ने उनके खिलाफ सिर्फ एक ही मैच जीता है। एलएसजी ने पंजाब के खिलाफ ही 2023 में आईपीएल इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर (257 रन) बनाया था। ये आँकड़ें एक बड़े की ओर इशारा करते हैं, जब भी पंजाब और लखनऊ का आमना-सामना हुआ है, तब-तब क्रिकेट का रोमांच अलग ही लेवल पर चला जाता है।

IPL 2024 LSG vs PBKS कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

आपको बताते चलें कि दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबलों में से, एलएसजी और पीबीकेएस ने 15 अप्रैल 2023 को एकाना क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ केवल एक ही मैच खेला है। पीबीकेएस ने 19.3 ओवर में 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, तब आखिरी ओवर में उस दौरान 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी। इस रिकॉर्ड को ध्यान में रखा जाए तो एकाना में कल निश्चित रूप से पंजाब की जीत होगी। वहीं टीमों के समीकरण की बात करें तो लखनऊ के पास भी कमाल के खिलाड़ी हैं, जो किसी टीम के खिलाफ चल रहे मैच के निर्णय को अपनी झोली में डाल सकते हैं।

LSG vs PBKS लखनऊ और पंजाब की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

लखनऊ सुपर जाइंट्स स्क्वाड:- युद्धवीर सिंह चरक, यश ठाकुर, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ, शिवम मावी, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, शमर जोसेफ, डेविड विली, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, अर्शिन कुलकर्णी, दीपक हुडा, कृष्णप्पा गौतम, एश्टन टर्नर, निकोलस पूरन, देवदत्त पडिक्कल, क्विंटन डी कॉक, आयुष बडोनी, केएल राहुल (कप्तान), मोहसिन खान, मोहसिन खान, अमित मिश्रा और अरशद खान।

पंजाब किंग्स स्क्वाड:- शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हरप्रीत सिंह भाटिया, प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, जितेश शर्मा, सैम कुरेन, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, शिवम सिंह, सिकंदर रजा, अथर्व तायडे, क्रिस वोक्स, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, विधाथ कावेरप्पा, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, प्रिंस चौधरी, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ सिंह और तनय त्यागराजन।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story