×

IPL 2024: लखनऊ सुपरजॉयंट्स को बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल इलाज के लिए लंदन हुए रवाना!

IPL 2024: लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल पिछले कुछ दिनों से चल रहे हैं चोटिल, इलाज के लिए लंदन जानें की मिली खबर

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Feb 2024 6:13 AM GMT
KL Rahul
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: एक तरफ तो इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की बिसात बिछने में कुछ ही दिनों का वक्त है, लेकिन दूसरी तरफ टीमें बड़ी टेंशन में नजर आ रही हैं। 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 की तैयारियों में जुटने जा रही टीमें अपनी टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर काफी परेशान दिख रही है। ऐसी कईं टीमें के जिनके बड़े-बड़े स्टार खिलाड़ी अभी भी फिटनेस की फांस में फंसे हुए नजर आ रहे हैं। इसी बीच आईपीएल में पिछले 2 सीजन से ही खेल रही लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए भी बहुत ही बुरी खबर मिल रही है।

केएल राहुल इलाज के लिए लंदन हुए रवाना- रिपोर्ट्स

आईपीएल 2022 में नई टीम के रूप में जुड़ी लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम इस बार हर हाल में खिताब तक पहुंचनें की कोशिश में होगी, लेकिन आईपीएल के शुरू होने से पहले ही लखनऊ सुपरजॉयंट्स को बड़ा झटका लगता हुआ नजर आ रहा है, क्योंकि इस टीम के कप्तान केएल राहुल अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं। केएल राहुल भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से वो इस पूरी टेस्ट सीरीज से दूर चल रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मांसपेशियों में आ गया था खिंचाव

पहले माना जा रहा था कि केएल राहुल 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू हो रहे वापसी कर सकते हैं, लेकिन अब अचानक ही एक बड़ा झटका देने वाली खबर मिली है। जिसका असर भारतीय टीम पर नहीं बल्कि आईपीएल में उनकी टीम लखनऊ टीम पर पड़ने जा रहा है। क्योंकि केएल राहुल अपने इलाज के लिए लंदन रवाना हो चुके हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट की माने तो केएल राहुल की चोट में सुधार नहीं हो रहा है और वो आगे के इलाज गए हैं, जहां उनकी मांसपेशियों में खिंचाव का इलाज चलेगा। केएल राहुल अपने राइट साइट के क्वाड्रिसेप्स के दर्द से जूझ रहे हैं। जो अभी भी दर्द से परेशान चल रहे थे।

राहुल वक्त पर नहीं हुए फिट तो लखनऊ की टीम को लग सकता है झटका

ऐसे में बीसीसीआई केएल राहुल को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता है और लंदन में इलाज के लिए भेज दिया गया है। अब टीम इंडिया के लिए तो राहुल का धर्मशाला टेस्ट मैच खेलना संदिग्ध ही लग रहा है और हो सकता है कि आईपीएल में भी उनकी टीम लखनऊ सुपरजॉयंट्स पूरी टूर्नामेंट तो ना सही लेकिन शुरुआती फेज में उनकी कमी का सामना कर सकती है। अब ये देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि राहुल कब तक मैदान में वापसी कर पाते हैं, क्या वो आईपीएल शुरू होने से पहले पूरी तरह से फिट हो पाएंगे, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story