×

MI vs LSG: लखनऊ के खिलाफ Rohit Sharma ने 28 गेंदों में ठोकी फिफ्टी

IPL 2024 MI vs LSG Match Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर लखनऊ के गेंदबाजों को चिंतित कर दिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 17 May 2024 6:22 PM GMT
IPL 2024 MI vs LSG Match Rohit Sharma
X

IPL 2024 MI vs LSG Match Rohit Sharma (Photo. MI/IPL)

MI vs LSG Rohit Sharma: शुक्रवार (17 मई 2024) को आईपीएल 2024 के दौरान 67वां मैच मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर लखनऊ के गेंदबाजों को चिंतित कर दिया है।

Rohit Sharma ने 28 गेंद में जड़ा अर्धशतक

आपको बताते चलें कि मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने एमआई की पारी की शुरुआत से ही मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करना आरंभ किया। शुरू से ही उन्होंने एलएसजी के गेंदबाजों पर कहर बरसाया। शर्मा जी के इस लड़के ने 37 साल की उम्र में भी जबरदस्त एथलीट स्किल दिखाई और मात्र 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने छक्के के साथ अपनी फिफ्टी बनाई।

इस फिफ्टी के बाद भी रोहित शर्मा का बल्ला नहीं रुका और ताबड़तोड़ रनबारी उन्होंने जारी रखी। हालांकि रोहित शर्मा का विकेट गिर चुका है। उन्होंने अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में केवल 38 गेंदों का सामना करते हुए 178.2 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 68 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के भी आए। उनकी इसी पारी के कारण ही मुंबई इंडियंस की टीम अभी भी मैच में बरकरार है।

गौरतलाप है कि इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ और टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए लखनऊ के बल्लेबाजों पर कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ा। नतीजा एलएसजी के बल्लेबाजों ने 20 ओवर के बाद बोर्ड पर 214 खड़े कर दिए। वहां से तमाम क्रिकेट विशेषज्ञ यही मानने लगे थे कि अब मुंबई यहाँ से जीत नहीं पाएगी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story