×

IPL 2024 MI vs SRH Score: सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, मुंबई को दिया 278 रनों का टारगेट

IPL 2024 MI vs SRH Score: अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सनराइजर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम का 11 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 27 March 2024 4:57 PM GMT (Updated on: 27 March 2024 4:59 PM GMT)
IPL 2024 MI vs SRH Score Update
X

IPL 2024 MI vs SRH Score Update

IPL 2024 MI vs SRH Score Update: आईपीएल 2024 के आठवें मैच मैं आज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 277 रन बना डाले। इस तरह मुंबई की टीम को 278 रनों का टारगेट मिला है।

अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सनराइजर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम का 11 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। आरसीबी की टीम ने पुणे वारियर्स के खिलाफ 23 अप्रैल 2013 को खेले गए मैच के दौरान पांच विकेट के नुकसान पर 213 रनों का स्कोर बनाया था। उस मैच में क्रिस गेल ने 66 गेंदों पर 175 रनों की तूफानी पारी खेली थी। हालांकि हैदराबाद की टीम ने आज इस स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया।

ट्रेविस हेड की तूफानी बल्लेबाजी

मैच की शुरुआत में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद की टीम ने तेज शुरुआत करते हुए शुरुआती 3 ओवर में 45 रन बना डाले। चौथे ओवर की पहली बॉल पर पंड्या ने मयंक अग्रवाल को आउट करते हुए मुंबई के टीम को पहली सफलता दिलाई। मयंक अग्रवाल 11 रन बनाकर टिम डेविड के हाथों कैच आउट हुए।

मयंक के आउट होने के बाद भी दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी। ट्राविस हेड ने सिर्फ 18 गेंदों में अपना अर्थशतक पूरा कर लिया। ट्रेविस हेड 24 बॉल पर 62 रनों की तूफानी पारी खेल कर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए। गेराल्ड कोएटजी की गेंद पर उन्हें नमन धीर ने कैच आउट किया।

अभिषेक ने 16 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। उनके तूफानी अंदाज को इसी बात से समझा जा सकता है कि उन्होंने 16 गेंदों में ही अपना अर्थशतक पूरा कर लिया। उन्होंने हैदराबाद की ओर से सबसे तेज अर्थशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया।

अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 23 गेंद पर 63 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छक्कों की झड़ी लगा दी। अपनी पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके और सात गगनचुंबी छक्के जड़े। पीयूष चावला की गेंद पर उन्हें नमन धीर ने कैच आउट किया।

हेनरी क्लासेन ने नाबाद 80 रन बनाए

इसके बाद हेनरी क्लासेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंद पर नाबाद 80 रन बना डाले। अपनी पारी के दौरान उन्होंने चार चौके और सात छक्के जड़े। दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे एडम मार्करम ने भी तेज बल्लेबाजी के जरिए उनका बखूबी साथ दिया। एडम ने 28 गेंद पर 42 रनों की पारी खेली और इस दौरान एक चौका और दो छक्का लगाया।

IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

हैदराबाद की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ते हुए अपनी टीम को निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 277 रन के विशाल स्कोर पर पहुंचा दिया। हैदराबाद की टीम आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। इस मामले में हैदराबाद की टीम ने आरसीबी को पीछे छोड़ दिया।

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने मुंबई के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। क्वेना मफाका ने तो अपने निर्धारित चार ओवर में 66 रन लुटा डाले। गेराल्ड कोएटजी भी काफी महूगे साबित हुए और उन्होंने चार ओवर में 57 रन दिए। हालांकि वे एक विकेट लेने में कामयाब रहे। हार्दिक पांड्या और पीयूष चावला को भी एक-एक विकेट मिला।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड

कुल मैच- 21

हैदराबाद जीती- 09

मुंबई जीती- 12

दोनों टीमों को पहले मुकाबले में मिली हार

मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार आईपीएल की चैंपियन रही है मगर हर बार की तरह इस बार भी अपने पहले मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मजबूत स्थिति में होने के बावजूद मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को केकेआर के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में हार मिली है। जीत के काफी करीब पहुंचने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

Admin 2

Admin 2

Next Story