×

IPL 2024 MI vs SRH: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला आज, दोनों टीमों को पहली जीत की तलाश

IPL 2024 MI vs SRH: दोनों टीमें आज अपनी पहली जीत हासिल करके आईपीएल 2024 में अंकों का अपना खाता खोलने की कोशिश करेंगी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 27 March 2024 2:38 AM GMT
IPL 2024 MI vs SRH
X

IPL 2024 MI vs SRH   (photo: social media )

IPL 2024 MI vs SRH: आईपीएल के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद को अपने शुरुआती मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच आज होने वाला मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है। दोनों टीमें आज अपनी पहली जीत हासिल करके आईपीएल 2024 में अंकों का अपना खाता खोलने की कोशिश करेंगी।

मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार आईपीएल की चैंपियन रही है मगर हर बार की तरह इस बार भी अपने पहले मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मजबूत स्थिति में होने के बावजूद मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को केकेआर के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में हार मिली है। इस कारण आज दोनों टीमों की निगाहें जीत हासिल करने पर होंगी।

मजबूत स्थिति के बावजूद मुंबई को मिली थी हार

मुंबई इंडियंस के पहले मैच में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। इस मैच में डेवाल्ड ब्रेविस ने अपनी पारी से सबको प्रभावित किया था जबकि रोहित शर्मा ने भी उपयोगी योगदान दिया था। मुंबई की टीम मैच में एक समय काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी और टीम को 36 गेंदों पर सिर्फ 48 रन बने थे जबकि टीम के साथ विकेट बचे हुए थे।

इसके बावजूद टीम की हार के कारण टीम मैनेजमेंट की चिंताएं बढ़ गई है। मुंबई की टीम की पहली बार कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या को सातवें नंबर पर उतारा गया मगर यह रणनीति भी फेल साबित हुई।

हार्दिक पंड्या ने पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए ऊपरी क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया था और इस कारण माना जा रहा है कि टीम पंड्या को लेकर अपनी रणनीति बदल सकती है। पहले मैच में विफल साबित होने के बाद हार्दिक भी मुंबई के दूसरे मैच में जीत हासिल करके टीम के प्रदर्शन को सुधारने की कोशिश करेंगे।

जीत के करीब पहुंचकर भी हार गई टीम

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस की कप्तानी में उतरने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी अपने दूसरे मैच में निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। हैदराबाद की टीम को पहले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ जीत के काफी करीब पहुंचने के बावजूद हार का मुंह देखना पड़ा था।

केकेआर की टीम के खिलाफ पिछले मैच में हेनरिक क्लासेन ने शानदार पारी खेली थी और उनकी पारी ने हैदराबाद की जीत की उम्मीदें जगा दी थीं।

वैसे दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज को अन्य बल्लेबाजों का पर्याप्त सहयोग नहीं मिल सका और इस कारण जीत के काफी करीब पहुंचने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इंडिया के लिए खेल चुके भुवनेश्वर कुमार ने हैदराबाद के लिए गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की थी मगर बाद में आंद्रे रसेल ने उनकी गेंद पर चौतरफा शॉट लगाए थे। अपने दूसरे मैच के दौरान यह गेंदबाज अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए बेताब दिखेगा।

अब्दुल समद को भी टीम की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आज मुंबई के खिलाफ मैच के दौरान अपनी पहली जीत हासिल करके अपना पूरा प्रदर्शन सुधारने की कोशिश करेगी।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड

कुल मैच- 21

हैदराबाद जीती- 09

मुंबई जीती- 12

आईपीएल 2024 के लिए दोनों टीमें

मुंबई इंडियंस

हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी , नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड, सूर्यकुमार यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद

पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, मार्को यानसन, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जाथवेध सुब्रमण्यन।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story