×

IPL 2024 News: आरसीबी और एसआरएच ने अपने इन दो खिलाड़ियों का किया सौदा, आईपीएल 2024 में फैंस को नई जर्सी में दिखेंगे ये प्लेयर

IPL 2024 News: सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस समय सबसे आगे दिखाई दे रही हैं, दोनों टीमों ने अपने तगड़े खिलाड़ी एक दूसरे से ट्रेड कर लिए हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Nov 2023 5:36 PM GMT
IPL 2024 News
X

IPL 2024 News (photo. Social Media)

IPL 2024 News: वर्ल्ड कप 2023 का समाप्त होने के बाद क्रिकेट फैंस के दिल दिमाग पर अब आईपीएल 2024 (IPL 2024) का भूत सिर चढ़ने वाला है। आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत वास्तव में हो चुकी है, सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी इस समय अपने खिलाड़ी रिटर्न करने में और ट्रेडिंग करने में लगी हुई है। जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस समय सबसे आगे दिखाई दे रही हैं। दोनों टीमों ने अपने तगड़े खिलाड़ी एक दूसरे से ट्रेड कर लिए हैं।

आरसीबी और एसआरएच ने खिलाड़ियों का किया आदान-प्रदान

क्रीकबज की एक खास रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि एसआरएच ने अपने प्लेयर शाहबाज अहमद के बदले मयंक डागर को आरसीबी में ट्रेड कर लिया है। डागर (27 वर्षीय), जो मूल रूप से दिल्ली के एक ऑलराउंडर हैं, को पिछले साल हैदराबाद की टीम ने 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा था, और उन्होंने उन्हें बंगाल के 28 वर्षीय बाएं हाथ के ऑलराउंडर शाहबाज़ के साथ बेचने का फैसला किया है। . शाहबाज को आरसीबी ने 2022 की नीलामी में 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था।

डागर ने पिछले सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बिना कोई उल्लेखनीय योगदान दिए तीन मैच खेले। 39 मैचों के आईपीएल करियर में, शाहबाज़ ने पिछले सीज़न में आरसीबी के लिए 10 मैच खेले, लेकिन उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली। वहीं इसी ट्रेडिंग के दौरान बीसीसीआई सूत्रों ने इस ट्रेड के संकेत दिए हैं और शनिवार रात या रविवार सुबह तक आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद है।

इसी बीच, अटकलें लगाई जा रही हैं कि आरसीबी संभावित रूप से वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल को सीज़न के लिए बाहर कर देगी, लेकिन इस जानकारी की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है। इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा है कि अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंचा जा सका है और फ्रेंचाइजी अटकल रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया नहीं देगी। जहां तक सनराइजर्स हैदराबाद का सवाल है, इसके रिटेन और रिलीज़ के संबंध में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। नए कोच डेनियल विटोरी के साथ टीम की योजना एक अलग दिशा ले सकती है। हैरी ब्रुक की संभावित रिलीज़ के बारे में अटकलें लगाई गई हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story