×

IPL 2024 PBKS vs RCB Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 PBKS vs RCB Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 9 May 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 9 May 2024 5:00 AM GMT)
PBKS vs RCB Match Head-To-Head Record
X

PBKS vs RCB Match Head-To-Head Record  (Photo. RCB/PBKS)

IPL 2024 PBKS vs RCB Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 58 पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच धर्मशाला में स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (गुरुवार, 09 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस सीजन की 5वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 PBKS vs RCB हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि आईपीएल के इतिहास में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स की टीमें कुल 32 बार भीड़ चुकी हैं। इन 32 मैचों में पंजाब किंग्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 17 बार हराया है, जबकि आरसीबी की टीम पीबीकेएस को केवल 15 ही मैचों में हरा सकी है। दोनों टीमों के बीच कई बार ऐतिहासिक मुकाबले भी देखे गए हैं। आईपीएल में दोनों ही टीमें अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, कुल मैच 32
पंजाब किंग्स - 17 मैच जीते
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - 15 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 PBKS vs RCB कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि कल के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स की टीमों को जीत ही अनिवार्य है। क्योंकि यहां से एक भी हार इन दोनों टीमों को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर देगी। क्योंकि अंक तालिका में बेंगलुरु जहां 7वें, तो वहीं पंजाब 8वें स्थान पर है। दोनों के 8-8 अंक हैं। कल इनमें से जो भी टीम में जीतेगी, वह 10 अंक प्राप्त कर प्लेऑफ की रेस में बरकरार रहना चाहेगी। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि अपने होम ग्राउंड में खेल रही पंजाब किंग्स कल का मुकाबला जीतेगी।

PBKS vs RCB पंजाब और बेंगलुरू की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

पंजाब किंग्स टीम स्क्वाड:- शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हरप्रीत सिंह भाटिया, प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, जितेश शर्मा, सैम करन, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, शिवम सिंह, सिकंदर रजा, अथर्व तायडे, क्रिस वोक्स, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, विधाथ कावेरप्पा, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, प्रिंस चौधरी, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ सिंह और तनय त्यागराजन।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम स्क्वाड:- रजत पाटीदार, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, सौरव चौहान, अनुज रावत, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), यश दयाल, विजयकुमार वैश्य, रीस टॉपले, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, मोहम्मद सिराज, अल्ज़ारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, विल जैक, कैमरून ग्रीन, टॉम करन, मनोज भंडागे और आकाश दीप।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story