×

IPL 2024 PBKS vs RR Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 PBKS vs RR Match: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 13 April 2024 4:27 AM GMT

IPL 2024 PBKS vs RR Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 27 पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर में स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (शनिवार, 13 अप्रैल 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में राजस्थान रॉयल्स इस सीजन की अपनी 5वीं तथा पंजाब किंग्स अपनी तीसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 PBKS vs RR हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच अब तक कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं। आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को इन 26 मुकाबलों में से 15 मैचों में धूल चटाई है, जबकि 11 मैचों में पंजाब किंग्स की टीम की किस्मत में जीत नसीब हुई है। दोनों टीमों के बीच कल का यह मुकाबला बेहद ही रोमांचक हो सकता है।

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के कुल मैच 26
राजस्थान रॉयल्स - 15 मैच जीते
पंजाब किंग्स - 11 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 PBKS vs RR कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलाप है कि पंजाब किंग्स का यह टूर्नामेंट उतना खास नहीं रहा, अब तक खेले 5 मैचों में टीम को केवल 2 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के घर में जाकर टीम को पराजय ही मिली। जबकि दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन के अपने शुरू के चारों मैचों में जीत दर्ज की, हालांकि आखिरी मुकाबला गुजरात टाइटन्स से इस टीम को हार के साथ समाप्त करना पड़ा। लेकिन उस हार से राजस्थान रॉयल्स का मनोबल कमजोर नहीं हुआ होगा। कल के मैच में राजस्थान की टीम बेहद आसानी से जीत दर्ज कर सकती है।

PBKS vs RR पंजाब और राजस्थान की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

पंजाब किंग्स की टीम का स्क्वाड:- शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, तनय त्यागराजन, राहुल चाहर, ऋषि धवन, विधाथ कावेरप्पा, रिले रोसौव, हरप्रीत सिंह भाटिया, क्रिस वोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, शिवम सिंह, प्रिंस चौधरी और विश्वनाथ सिंह।
राजस्थान रॉयल्स की टीम का स्क्वाड:- संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल, केशव महाराज, रोवमैन पॉवेल, तनुष कोटियन, शुभम दुबे। नवदीप सैनी, नंद्रे बर्गर, आबिद मुश्ताक, संदीप शर्मा, टॉम कोहलर-कैडमोर, डोनोवन फरेरा और कुणाल सिंह राठौड़।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story