×

PBKS vs RR: पंजाब और राजस्थान के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

PBKS vs RR Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि पंजाब और राजस्थान के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 13 April 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 13 April 2024 5:45 AM GMT)
PBKS vs RR Match Highest Run Scorer Player
X

PBKS vs RR Match Highest Run Scorer Player (Photo. PBKS/RR)

IPL 2024 PBKS vs RR: आईपीएल 2024 में 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। पंजाब की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में अपने कुछ हालात सुधारना चाहेगी। राजस्थान रॉयल्स के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि पंजाब और राजस्थान के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

PBKS vs RR कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि कुछ समय पहले राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 में पावरप्ले में नौ विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। ट्रेंट बोल्ट उनमें से पांच स्ट्राइक के साथ उनके लिए सबसे आगे थे। लेकिन कल के मैच में टीम का सामना पंजाब किंग्स के साथ होगा। जिस टीम में शिखर धवन जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं और उनका स्ट्राइक रेट बतौर सलामी बल्लेबाज किसी भी विपक्षी टीम के गेंदबाजों में डर पैदा कर सकता है।

हालांकि शिखर धवन के लिए आईपीएल 2024 का सीजन उतना खास नहीं रहा है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो टीम के लिए रियान पराग ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। 5 मैचों में पराग ने 261 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी लगभग 160 का रहा है। उनके बल्ले से 2024 के आईपीएल सीजन में 17 चौके तथा 17 छक्के भी देखने को मिले। पराग कल के मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं।

गौरतलब है कि शिखर धवन और रियान पराग के अलावा इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के जोस बटलर भी आते हैं, जिन्होंने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वहीं यशस्वी जायसवाल भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। उनमें भी रन बनाने की काबिलियत बहुत ज्यादा है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story