×

KKR vs SRH Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 21 May 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 21 May 2024 4:00 AM GMT)
IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Match Head-To-Head Record
X

IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Match Head-To-Head Record (Photo. KKR/SRH)

IPL 2024 KKR vs SRH Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का क्वालीफायर 1 मैच, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम यानि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (मंगलवार, 21 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम इस मैच में जीत हासिल कर सीधे आईपीएल फाइनल में स्थान बनाना चाहेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 KKR vs SRH हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच अब तक कुल 26 मैच खेले गए हैं। इन 26 मैचों में से हैदराबाद की टीम ने केकेआर को 17 बार मैदान में पराजित किया है। वहीं कोलकाता की टीम हैदराबाद को केवल 9 मैचों में शिकस्त दे पाई है। हालांकि इस सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में केकेआर की टीम ने हैदराबाद को 4 रनों से हराया था।

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, कुल मैच 26
कोलकाता नाइट राइडर्स - 9 मैच जीते
सनराइजर्स हैदराबाद - 17 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 KKR vs SRH कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलाप है कि पूरे आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाली केकेआर की टीम ने 14 मैचों के बाद भी 20 अंक प्राप्त किए। जिसके कारण से यह अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रही। वहीं हैदराबाद की टीम 14 मैचों में 17 अंक प्राप्त करने के बाद दूसरे स्थान पर रही। यही कारण है कि दोनों टीमों को क्वालीफायर 1 में मैच खेलने का मौका मिल रहा है। अहमदाबाद के स्टेडियम में अक्सर हैदराबाद की टीम कमाल कर जाती है। इसी कारण क्रिकेट विशेषज्ञों का भी मानना है कि कल के मैच में हैदराबाद केकेआर को हराने में सफल होगी और आईपीएल के फाइनल में डायरेक्ट एंट्री लेगी। इसके पीछे का एक और कारण यह भी हो सकता है कि केकेआर के खिलाफ हैदराबाद के आंकड़े बेहद मजबूत है।

KKR vs SRH कोलकता और हैदराबाद की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम स्क्वाड:- श्रेयस अय्यर (कप्तान), श्रीकर भरत, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, नितीश राणा, शेरफेन रदरफोर्ड, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वैभव अरोड़ा, दुष्मंथा चमीरा, हर्षित राणा, चेतन सकारिया, मिचेल स्टार्क, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, साकिब हुसैन, अंगक्रिश रघुवंशी, फिलिप साल्ट और अल्लाह ग़ज़नफ़र।
सनराइजर्स हैदराबाद टीम स्क्वाड:- जयदेव उनादकट, झटवेध सुब्रमण्यन, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, पैट कमिंस (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, ग्लेन फिलिप्स, नितीश रेड्डी, मार्को जानसन, अभिषेक शर्मा, उपेंद्र यादव, राहुल त्रिपाठी , एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, ट्रैविस हेड, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक अग्रवाल, अब्दुल समद, आकाश महाराज सिंह, उमरान मलिक और विजयकांत व्यासकांत।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story