×

IPL 2024: पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाने पर इस पूर्व सनराइजर्स दिग्गज ने उठाए सवाल

IPL 2024: ऑरेंज आर्मी ने एडेन मार्करम को कप्तानी से हटाकर पैट कमिंस को कप्तान बनाने का फैसला किया। इस फैसले पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भड़का

Kalpesh Kalal
Published on: 5 March 2024 7:09 AM GMT
SRH Team
X
IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में एक के बाद एक टीमों के कप्तान बदलते जा रहे हैं। पहले तो मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को कप्तान बना दिया, जिसके बाद गुजरात टाइटंस के खाली पड़े कप्तानी के स्थान को शुभमन गिल के साथ भरा गया। मुंबई और गुजरात के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी नए कप्तान के साथ नजर आने वाली है, जिन्होंने सोमवार को एडेन मार्करम को हटाकर पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को सौंपी है टीम की कमान

ऑरेंज आर्मी के लिए पिछले सत्र एडेन मार्करम ने कप्तानी की थी, जिनकी अगुवायी में टीम का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था, तो अब फ्रेंचाइजी ने कप्तानी में एक और बदलाव करते हुए पैट कमिंस को कप्तानी देने का फैसला किया। पैट कमिंस को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से हासिल की गई जबरदस्त सफलता को देखते हुए टीम की कप्तानी दी गई है। पैट कमिंस को कप्तान बनाने के बाद अब इस फैसले पर सवाल भी खड़े होने लगे हैं।

कमिंस को कप्तानी देने के फैसले पर इरफान पठान ने खड़े किए सवाल

पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तानी दी, इस फैससे को लेकर किसी और ने नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के ही पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने सवाल खड़े किए हैं। ऑरेंज आर्मी की तरफ से आईपीएल में खेल चुके पूर्व स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने सनराइजर्स की फ्रेंचाइजी के पैट कमिंस को कप्तान बनाने के फैसले की जमकर आलोचना की है। पठान का मानना है कि पैट कमिंस अच्छे कप्तान जरूर हैं, लेकिन इन्होंने कभी टी20 फॉर्मेट में अच्छी फॉर्म नहीं दिखायी है।

इरफान पठान ने कहा- कमिंस के टी20 में नहीं हैं अच्छे आंकड़ें

भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि, "जब आप शीर्ष नेतृत्व की बात करते हैं, तो आप आदर्श रूप से कमिंस से परे नहीं सोचना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने अभी-अभी उनकी कप्तानी में वनडे विश्व कप जीता है। उन्होंने पिछले डेढ़ साल में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन समस्या यह है कि कमिंस कुल मिलाकर तो अच्छे दिखते हैं, लेकिन जब टी20 की कप्तानी की बात आती है, तो उनके आंकड़े कुछ खास नहीं हैं। उनका प्रदर्शन टी20 क्रिकेट में सबसे अच्छा नहीं है और उनके आईपीएल नंबर भी अच्छे नहीं हैं।"

क्या मार्करम को केवल एक साल के लिए बनाया था कप्तान- इरफान पठान

इनफान पठान ने आगे कहा कि, “इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद के लिए चुनौती होगी। SRH की टीम क्या सोच रही है? उन्होंने यहां एक बड़ा कदम उठाया है। अगर कमिंस को कप्तान बनाया जाता है तो मार्करम का क्या? आपने उन्हें सिर्फ एक साल के लिए कप्तानी दी थी, तो क्या आप उनका समर्थन नहीं करना चाहेंगे? यह एक बड़ा सवाल है।“ आपको बता दें कि कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मिनी ऑक्शन में 20.50 करोड़ रुपये की भारी रकम देकर अपने पाले में किया है। ऐसे में वो उन्हें शायद इसी वजह से टीम में लाए होंगे। पैट कमिंस एक बेहतरीन तेज गेंदबाज होने के साथ ही उपयोगी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। लेकिन टी20 में उन्हें अपने आपको साबित करना होगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story