×

IPL 2024: आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कह दी ऐसी बात, जिससे उनकी टीम के साथी विराट कोहली हो जाएंगे खफा

IPL 2024: आईपीएल में 2022 से ही फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली एक ही टीम आरसीबी के लिए खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने कोहली को नाराज करने वाली बात कह डाली।

Kalpesh Kalal
Published on: 19 March 2024 1:35 PM GMT
Faf du Plessis-Virat Kohli
X

IPL 2024 (Source Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2022 में मेगा ऑक्शन हुआ। जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फाफ डू प्लेसिस को अपने पाले में करने के साथ ही टीम की कमान भी सौंप दी। 2021 में ही विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर दिया था, लिहाजा आरसीबी को एक नए कप्तान की तलाश थी, जो फाफ डू प्लेसिस के रूप में पूरी हुई। इसके बाद से ही पिछले दो सीजन से डू प्लेसिस और विराट कोहली के रिश्तें बहुत ही गहरें हो गए हैं, जो दो सच्चे साथी की तरह नजर आते हैं।

फाफ डू प्लेसिस ने कर दी विराट कोहली को नाराज करने वाली बात

आईपीएल के 17वें सीजन के लिए एक बार फिर से दोनों ही जिगरी दोस्त अपनी टीम आरसीबी के लिए खेलने को तैयार हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी और इस वक्त उनकी टीम मैदान में तैयारी में जुट गई है, लेकिन इस सीजन की शुरुआत से ठीक पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कुछ ऐसा कह दिया है कि दोनों की दोस्ती के बीच दरार आ सकती है।

डू प्लेसिस ने धोनी को बताया आईपीएल का सबसे बेस्ट कैप्टन

जी हां... फाफ डू प्लेसिस ने अपने जिगरी दोस्त विराट कोहली को नाराज करने वाली बात कह दी है। क्योंकि उन्होंने आईपीएल के बेस्ट कैप्टन की तुलना करने में विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं बल्कि महेन्द्र सिंह धोनी का नाम ले लिया है। धोनी इस लीग के सबसे बेहतरीन कप्तान हैं और डू प्लेसिस ने धोनी के अंडर में कईं साल गुजारे हैं ऐसे में फाफ डू प्लेसिस ने धोनी को ना सिर्फ सबसे अच्छा कप्तान बताया है, बल्कि धोनी का अपने करियर के लिए बड़ा हाथ भी बताया है।

मेरी कप्तानी में धोनी का रहा है सबसे बड़ा योगदान- फाफ डू प्लेसिस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, "मैं भाग्यशाली रहा हूं कि उनके साथ उनकी टीम में खेलने का मुझे मौका मिला है। धोनी के साथ रहना मुझे लगता है कि मेरे करियर का सबसे बड़ा हाइलाइट्स है। धोनी के साथ समय बिताने से मेरे करियर को भी फायदा मिला। मुझे क्रिकेट के बारे में काफी कुछ समझ में आया। चाहें आप नेतृत्व की बात करें। बतौर कप्तान आज मैं जो कुछ भी करता हूं उसमें धोनी का काफी प्रभाव रहता है।"

चेन्नई में खेलने के दौरान धोनी की एक्टिविटी पर रहती थी नजर- प्लेसिस

फाफ डू प्लेसिस ने आगे कहा कि, “चेन्नई में जब मैं था तो वहां मैं धोनी क्या करते हैं, कैसे करते हैं। उनका मैच से पहले क्या माइंड सेट रहता है। हार के बाद वो क्या करते हैं। पिच को किस तरह से देखते हैं मैं ये यब ध्यान से देखता था और समझने की कोशिश करता था। आज मैं बतौर कप्तान जो भी कर रहा हूं, जहां तक पहुंचा हूं उसमें धोनी का बड़ा हाथ रहा है। उनके साथ रहना और समय बिताना किसी संस्थान से कम नहीं रहा है।"

फाफ डू प्लेसिस दिल से नहीं चाहते हैं चेन्नई को हराना

इसके बाद आरसीबी की कप्तानी कर रहे डू प्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले ओपनिंग मैच को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि, "मैं उन्हें एक बड़े भाई की तरह देखता हूं, आप उन्हें हराना चाहते हैं लेकिन आप दिल से ऐसा नहीं चाहते हैं। क्योंकि उनके लिए काफी आदर हमारे दिल में रहता है। आने वाला मैच काफी रोमांचक होगा। मुझे लगता है कि सीएसके को फैन्स इसलिए इतना प्यार करते हैं उसके पीछे एक ही कारण है वह है एमएस धोनी, वहीं, आरसीबी में जोश हैं, लाउड है, उसके पीछे एक ही कारण है कि वो है विराट कोहली।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story