×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

RCB vs CSK: बेंगलुरू और चेन्नई के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 RCB vs CSK Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि बेंगलुरू और चेन्नई के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 18 May 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 18 May 2024 7:00 AM GMT)
RCB vs CSK Match Highest Run Scorer Player
X

RCB vs CSK Match Highest Run Scorer Player (Photo. RCB/CSK)

IPL 2024 RCB vs CSK: आईपीएल 2024 में 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। बेंगलुरु की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में सीएसके की टीम से ऊपर जाना चाहेगी। चेन्नई सुपर किंग्स के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि बेंगलुरू और चेन्नई के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

RCB vs CSK कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कल होने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति का है। मैच में दोनों ही टीमें जीत दर्ज कर अंतिम चार टीमों में अपनी जगह बनाना चाहेंगे। आरसीबी के लिए टीम को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान विराट कोहली के ही कंधे पर ही होगी। जिनका बल्ला जब तक क्रीज पर है, तब तक फैंस को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं रहेगी।

क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि विराट कोहली कल के मैच में चिन्नास्वामी के मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित होंगे। क्योंकि इस सीजन के 13 मैचों में उन्होंने 155.66 के स्ट्राइक डेट के साथ 661 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 56 चौके और 33 छक्के भी आए हैं। विराट कोहली के अलावा आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक भी एक स्टार-पावर साबित हो सकते हैं। उन्होंने भी इस सीजन में कई बड़ी पारियां खेल कर सबको हैरान किया है।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज और कप्तान ऋतुराज गायकवाड सर्वाधिक रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। क्योंकि वह ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने भी 13 मैचों में 141.50 के स्ट्राइक रेट के साथ 583 रन बनाए हैं। कल के मुकाबले में यदि सीएसके की टीम जीत दर्ज कर लेती है, तो ऋतु इस सीजन में ऑरेंज कैप जीत सकते हैं। गायकवाड़ के अलावा एमएस धोनी सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। उन्होंने भी इस सीजन में बेहद प्रभावशाली बल्लेबाजी की है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story