×

RR vs KKR: राजस्थान और कोलकता के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 RR vs KKR Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि राजस्थान और कोलकता के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 19 May 2024 3:00 AM GMT (Updated on: 19 May 2024 3:00 AM GMT)
RR vs KKR Match Highest Run Scorer Player
X

RR vs KKR Match Highest Run Scorer Player  (Photo. KKR/RR)

IPL 2024 RR vs KKR: आईपीएल 2024 में 19 मई को राजस्थान रॉयल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। राजस्थान की टीम इस मैच को अपने नए घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहकर आगे जाना चाहेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि राजस्थान और कोलकता के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

RR vs KKR कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चने की कल राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाला मुकाबला प्लेऑफ के दृष्टिकोण से काफी अहम मैच होगा। राजस्थान रॉयल्स उस मैच को जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहकर आगे क्वालीफाई करना चाहेगी। जिससे उसको सेमीफाइनल में अच्छा लाभ मिले। टीम को उस मुकाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी कप्तान संजू सैमसन अपने कंधों पर लेंगे। जिन्होंने इस पूरे सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की है।

तमाम क्रिकेट विशेषज्ञों का भी मानना है कि संजू सैमसन कल होने वाले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुवाहाटी की पिच पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। क्योंकि उन्होंने अब तक इस सीजन में खेले 13 मैचों में 156.52 की स्ट्राइक रेट के साथ 504 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 47 चौके और 23 छक्के भी आए हैं। संजू के अलावा यशस्वी जायसवाल भी राजस्थान रॉयल्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कल के मुकाबले में सुनील नारायण सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर साबित हो सकते हैं। क्योंकि उन्होंने इस सीजन में अब तक खेल 12 मैचों में 182.94 की स्ट्राइक रेट के साथ 461 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 46 चौके और 32 छक्के भी आए हैं। सुनील नारायण केकेआर की वह ढाल है जो टीम को हारा हुआ मैच चुटकी भर में जीता सकते हैं। केकेआर की टीम को पहले स्थान पर क्वालीफाई करवाने में भी सुनील नारायण का सबसे अहम योगदान रहा है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story