×

IPL 2024: आईपीएल से ठीक पहले सनराइजर्स हैदराबाद करने जा रही है बड़ा बदलाव, ये चैंपियन कप्तान करेगा को टीम को लीड!

IPL 2024: आईपीएल के 2024 के सत्र के लिए कईं टीमों में बदलाव की बयार चल रही है, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन से पहले करने का रही है बड़ा बदलाव

Kalpesh Kalal
Published on: 3 March 2024 3:12 AM GMT
IPL 2024: आईपीएल से ठीक पहले सनराइजर्स हैदराबाद करने जा रही है बड़ा बदलाव, ये चैंपियन कप्तान करेगा को टीम को लीड!
X

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट में फैंस के दिलों में बसने वाले टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत होने वाली है। इस मेगा टी20 लीग का बिगुल 22 मार्च से बज जाएगा। जैसे-जैसे आईपीएल के इस सत्र की शुरुआत का दिन करीब आता जा रहा है, अब इसमें भाग लेने वाली टीमों में बदलाव भी देखने को मिल रही है। जहां शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है।

सनराइजर्स हैदराबाद करने जा रही है कप्तानी में बदलाव

आईपीएल के 2016 के सीजन में चैंपियन बनने के बाद से लेकर हर बार खाली हाथ रहने वाली ऑरेंज आर्मी इस बार खिताब को जीतने के लिए बेकरार दिख रही है। इसी बेकरारी के बीच उन्होंने अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव का संकेत दिया है। जहां इस टीम टीम का कप्तान फिर से वो बदलने जा रहे हैं। सनराइजर्स की टीम कप्तानी का जिम्मा एक ऐसे खिलाड़ी को देने जा रहे हैं, जो पिछले करीब 15 महीनों में बतौर कप्तान सबसे बेहतरीन रहे हैं।

कंगारू कप्तान पैट कमिंस की ऑरेंज आर्मी की कप्तानी देने की तैयारी

जी हां... इंटरनेशनल क्रिकेट में एक के बाद एक सफलता के झंडे गाड़नें वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को ऑरेंज आर्मी ने कप्तानी सौंपनें की तैयारी कर ली है। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल अपने कप्तानी का मोहरा नहीं खोला था, जहां पिछली बार एडेन मार्करम ने टीम की अगुवायी की थी, लेकिन टीम ज्यादा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी। ऐसे में इस बार टीम में वो बदलाव करने जा रहे हैं।

पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में किया था अपने नाम

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार मिनी ऑक्शन में पैट कमिंस पर भारी दांव लगाया था, जिन्हें ऑरेंज आर्मी ने अपने पाले में करने के लिए 20.50 करोड़ रुपये चुकाएं। पैट कमिंस आईपीएल के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। अब उनकी टीम कमिंस को टीम की कप्तानी देने जा रही है। कमिंस ने हाल के समय में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। उन्होंने पिछले साल अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाया। तो इसके बाद भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप को भी अपने नाम किया था। ऐसे में साफ है कि कमिंस ने बतौर लीडर बहुत ही जबरदस्त क्षमता दिखायी है। और इसी वजह से उन्हें इतनी बड़ी रकम में टीम में शामिल किया और अब उनके कंधों पर कप्तानी का जिम्मा देने जा रहे हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story