×

IPL 2024: कौन बनेगा SRH का नया कप्तान, रेस में शामिल हैं इन 3 खिलाड़ियों का नाम

IPL 2024 SRH Captain: जल्द ही भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज होगा। ऐसे में सभी टीमों ने आईपीएल 2024 को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 16 Jan 2024 12:53 PM GMT
IPL 2024: कौन बनेगा SRH का नया कप्तान, रेस में शामिल हैं इन 3 खिलाड़ियों का नाम
X

IPL 2024 SRH Captain: जल्द ही भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज होगा। ऐसे में सभी टीमों ने आईपीएल 2024 को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बार फैंस की नजरें सबसे महंगे खिलाड़ियों यानी मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर रहने वाली हैं। पैट कमिंस के लिए 2023 काफी शानदार रहा है। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल का प्रदर्शन किया। वहीं उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को भी Pat Cummins से काफी उम्मीदें रहने वाली है। बता दें पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को आईपीएल 2024 में 20 करोड़ में खरीदा।


तीन खिलाड़ी हैं कप्तान बनने की रेस में

वहीं हर बार की तरह इस बार SRH को अपने कप्तान को लेकर माथापच्ची करनी पड़ेगी। हालांकि इस बार इस टीम के पास तीन खिलाड़ी मौजूद हैं जो कप्तान की रेस में होंगे। दरअसल इस टीम ने पैट कमिंस को खरीदा है। ऐसे में आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को नया कप्तान मिलने के आसार हैं। पिछले सीजन में SRH की कप्तानी एडन मारक्रम ने किया लेकिन इस बार पैट कमिंस के टीम में आ जाने के बाद सनराइजर्स को नया कप्तान मिल सकता है।

वहीं इस रेस में अन्य खिलाड़ी हैं मयंक अग्रवाल और भुवनेश्वर कुमार। दरअसल सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें चाहती हैं कि उनकी टीम की कप्तानी कोई भारतीय खिलाड़ी ही करें। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के पास दो विकल्प मौजूद हैं। आईपीएल में मयंक अग्रवाल पहले भी कप्तानी करते देखे गए हैं। उन्होंने पंजाब टीम के लिए कप्तानी किया है। इसके अलावा भुवनेश्वर भी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान के तौर पर विकल्प हैं। भूवी ने भी एक-दो मैचों में कप्तानी किया है। हालांकि, अब देखना होगा कि आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी का कमान किस खिलाड़ी के हाथों में होगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story