×

IPL Auction 2024: डैरिल मिचेल पर चेन्नई सुपर किंग्स ने की पैसों की बारिश, तो पंजाब ने हर्षल पर लुटाया पैसा

IPL Auction 2024: आईपीएल के 2024 सत्र के लिए दुबई में मिनी ऑक्शन जारी है। इस ऑक्शन में फ्रेंचाइजी जबरदस्त पैसा खिलाड़ियों पर लुटा रहे हैं। IPL Auction 2024। Daryl Mitchell| News Track

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Dec 2023 9:43 AM GMT (Updated on: 19 Dec 2023 11:35 AM GMT)
IPL Auction 2024 Daryl Mitchell
X

IPL Auction 2024 Daryl Mitchell (Photo : Social Media)

IPL Auction 2024: वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे चहेती टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र के लिए मिनी ऑक्शन जारी है। दुबई में हो रहे इस मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पानी की तरह पैसा बहा रही है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने रिकॉर्ड तोड़ प्राइज हासिल करते हुए आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। कमिंस को 20.5 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया। जिसके बाद भी ऑक्शन में कईं खिलाड़ियों पर हो रही पैसों की बारिश के बीच न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डैरिल मिचेल और भारत के हर्षल पटेल पर भी भारी पैसा बरसा।

डैरिल मिचेल और हर्षल पटेल ने हासिल किए 10 करोड़ से पार

आईपीएल के इस ऑक्शन में ऑलराउंडर्स की श्रेणी वाले इन दोनों ही खिलाड़ियों को लेकर फ्रेंचाइजियों ने मिलकर खूब जोर लगाया। जिसमें 1.5 करोड़ की बेस प्राइज वाले डैरिल मिचेल को महेन्द्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रूपये की भारी रकम अदा कर अपने साथ शामिल कर लिया, तो वहीं दूसरी तरफ हर्षल पटेल को भी इस ऑक्शन में पूरा समर्थन मिला और आखिर में वो अपने आईपीएल की सबसे बड़ी रकम 11.75 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स के साथ हो गए।

हर्षल पटेल को पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ में खरीदा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के द्वारा रिलीज किए गए तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के लिए इस बार भी ऑक्शन में आरसीबी ने ही शुरुआत की। 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइज वाले हर्षल पटेल को लेकर कईं फ्रेंचाइजी पूरा दांव लगाने में जुट गए। इस खिलाड़ी को अपने पास करने के लिए रेस में गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजॉयंट्स भी उतरी। आरसीबी ने तो इन्हें लेकर अपना मन बदला लेकिन बाकी की फ्रेंचाइजी हर्षल पटेल के पीछे पड़ गई। जिसका पूरा फायदा हर्षल को मिल रहा था। हरियाणा का ये गेंदबाज 10 करोड़ की रकम को भी पार कर गया। उन्होंने अपनी पिछले बार की रकम 10.75 करोड़ को भी पार करते हुए 11.75 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स के हो गए।

डैरिल मिचेल पर चेन्नई सुपर किंग्स ने की 14 करोड़ की बारिश

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी डैरिल मिचेल पिछले कुछ वक्त से बहुत ही प्रचंड फॉर्म में दिख रहे थे। उन्होंने इस मेगा टी20 लीग के मिनी ऑक्शन से पहले ही जता दिया था कि वो इस बार भारी भरकम प्राइज लेने वाले हैं। ऑक्शन में जब उनका नाम सामने आया तो उन्हें लेकर दो किंग्स के बीच जबरदस्त रेस दिखी, जहां पंजाब किंग्स उन्हें लेने के लिए आतुर दिखा, तो वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स भी अपना पूरा दांव लगाने में जुट गई। देखते ही देखते मिचेल 10 करोड़ रुपये की रकम को पार कर गए और आखिर में पंजाब किंग्स ने उन्हें लेकर अपना दम तोड़ दिया और चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये की भारी रकम चुकाकर डैरिल मिचेल को अपने पाले में करने में सफलता हासिल की।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story