×

IPL Auction 2024: स्टार्क और कमिंस के इतिहास रचने के बीच उनके साथी को लगा झटका, नहीं मिल सका कोई खरीददार

IPL Auction 2024: दुबई में चल रहे आईपीएल ऑक्शन में मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर हुई करोड़ों की बारिश, बने लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Dec 2023 10:59 AM GMT (Updated on: 19 Dec 2023 11:16 AM GMT)
IPL Auction 2024
X

 IPL Auction 2024 (Source_Social Media) 

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें ऑक्शन के इतिहास में ये 17वां ऑक्शन ऐतिहासिक साबित हो रहा है। दुबई के कोका-कोला एरिना में खिलाड़ियों की नीलामी का बाजार सजा हुआ है, जहां कईं रिकॉर्ड ब्रेकिंग प्राइज देखने को मिल रही है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी जोड़ी मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने इतिहास रचते हुए अब तक के आईपीएल इतिहास के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं जहां पहले तो पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने तो इसके कुछ ही मिनटों के बाद उनके साथी मिचेल स्टार्क उनसे भी आगे निकलकर इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। लेकिन इनके इतिहास रचने के बीच उनके तीसरे साथी खिलाड़ी को कोई खरीददार ही हाथ नहीं लग सका।

स्टार्क-कमिंस पर पैसों की बारिश, साथी हेजलवुड रह गए अनसोल्ड

मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने आईपीएल के ऑक्शन में सबसे ज्यादा प्राइज हासिल करने के रिकॉर्ड को अपने नाम किया, लेकिन उनके साथी जोश हेजलवुड को यहां बड़ा झटका लगा, जहां उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला और वो अनसोल्ड रह गए। जोश हेजलवुड के लिए ये काफी हैरान करने वाला रहा, क्योंकि वो इस पैट तिकड़ी के सबसे अहम हथियार में से एक रहे हैं।

स्टार्क पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने लुटाएं करीब 25 करोड़ रुपये

आईपीएल 2024 के लिए हो रही नीलामी में खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को अपने नाम करने के लिए पूरा जोर लगाती दिख रही हैं, जहां 77 स्लॉट के लिए 10 फ्रेंचाइजी के बीच जबरदस्त रेस में मिचेल स्टार्क ने इस लीग के इतिहास के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए, जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी ने जबरदस्त दांव खेलते हुए मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ यानी करीब 25 करोड़ रुपये में अपने पाले में कर दुनिया को हैरान कर दिया।

पैट कमिंस को ऑरेंज आर्मी ने 20.50 करोड़ में किया अपने नाम

मिचेल स्टार्क से पहले उनके साथी खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कमाल किया था। पैट कमिंस को लेने के लिए ऑरेंज आर्मी ने पूरा दम लगाया और आखिर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ रेस को जीतते हुए उन्हें 20.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया। पैट कमिंस ने पिछले साल हुए ऑक्शन में सैम कुरेन के 18.50 करोड़ की राशि को पार करते हुए सबसे महंगे खिलाड़ी बने, लेकिन कुछ ही समय बाद उनका ये रिकॉर्ड मिचेल स्टार्क ने तोड़ दिया।

जोश हेजलवुड को लगा झटका, नहीं मिला कोई खरीददार

कमिंस और स्टार्क आज का दिन अपने जीवन में कभी नहीं भूल पाएंगे, लेकिन जोश हेजलवुड को खरीददार ना मिलना भी एक बहुत हैरान करने वाला पल माना जा रहा है। ये कंगारू गेंदबाज पिछले कुछ सालों में जबरदस्त धमाल मचा रहा है। जोश हेजलवुड की बात करें तो वो पिछले सत्र में आरसीबी का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें रिलीज कर दिया गया। अब तक आईपीएल में हेजलवुड ने 27 मैचों में 35 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story