×

इरफान पठान ने जूनियर भारतीय टीम को ट्रोल करने वालों को धोया, एक ही वार में खामोश हुए पाकिस्तानी!

IND vs ENG Final Irfan Pathan: रविवार (11 फरवरी 2024) को अंडर-19 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार के बाद इरफान पठान ने ट्रोलर्स पर पलटवार किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 12 Feb 2024 6:20 PM GMT (Updated on: 12 Feb 2024 10:03 PM GMT)
IND vs AUS Final Irfan Pathan
X

IND vs AUS Final Irfan Pathan (photo. Social Media)

IND vs AUS Final Irfan Pathan: रविवार (11 फरवरी 2024) को अंडर-19 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार के बाद इरफान पठान (Irfan Pathan) ने ट्रोलर्स पर पलटवार किया है। असल में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के समापन के बाद पाकिस्तानी फैंस द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम पर निशाना साधने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने रविवार को 'सीमा पार के कीबोर्ड योद्धाओं' के लिए कड़ी प्रतिक्रिया जारी की। ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका के विलोमूर पार्क में फाइनल में भारत को 79 रनों से हरा दिया।

इरफान पठाने ने पाकिस्तानी फैंस को धोया!

आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया द्वारा चौथा अंडर-19 विश्व कप खिताब हासिल करने के बाद एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) का सहारा लेते हुए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने युवा खिलाड़ी उदय सहारन के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को निशाना बनाने के लिए ट्रोल्स पर पलटवार किया। अपने विस्फोटक पोस्ट में, पठान ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह नहीं बना पाने के लिए पाकिस्तान टीम पर कटाक्ष किया।

बता दें कि इसी टूर्नामेंट में गत चैंपियन भारत ने सेमीफाइनल में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को हराया, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में 2023 विश्व कप का रीमैच तय किया। पठान ने ट्रोल करने वालों को जवाब देते हुए पोस्ट में लिखा, “उनकी U19 टीम के फाइनल में नहीं पहुंचने के बावजूद, सीमा पार के कीबोर्ड योद्धाओं को हमारे युवाओं की हार पर खुशी मिलती है। यह नकारात्मक रवैया उनके देश की मानसिकता पर खराब असर डालता है। #पडोसी।”

अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में क्या हुआ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs ENG) के बीच फाइनल मुकाबले के बारे में बात करें तो, ह्यू वीबगेन एंड कंपनी ने 50 ओवर की प्रतियोगिता में गत चैंपियन के लिए एक रिकॉर्ड लक्ष्य पोस्ट किया। बेनोनी में हैरी डिक्सन (42 रन), कप्तान वेइबगेन (48 रन), हरजस सिंह (55 रन) और ओलिवर पीक (46 नाबाद रन) की महत्वपूर्ण पारियों ने ऑस्ट्रेलिया को 253-7 तक पहुंचाया। फाइनल में भारत की बल्लेबाजी लाइनअप विफल रही और सहारन एंड कंपनी 43.5 ओवर में 174 रन पर ढेर हो गई। गत चैंपियन के लिए सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह (47 रन) और मुरुगन अभिषेक (42 रन) ने स्ट्रोक-युक्त पारियां खेलीं। फाइनल में तीन विकेट हासिल करने वाले महली बियर्डमैन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story