×

IND vs ENG Test: रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के विरुद्ध पांचवां टेस्ट मैच, इस दिग्गज के हाथ टीम की कमान

India vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां रिशेड्यूल टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम शहर के एजबेस्टन में खेला जाएगा। इंग्लैंड के विरुद्ध पांचवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

Prashant Dixit
Published on: 29 Jun 2022 1:45 PM GMT
Jasprit Bumrah to lead Indian Team in the absence of Rohit Sharma
X

Jasprit Bumrah to lead Indian Team in the absence of Rohit Sharma (Image credit: Social Media)

India vs England 5th Test Update: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां रिशेड्यूल टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम शहर के एजबेस्टन में खेला जाएगा। इंग्लैंड के विरुद्ध पांचवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के अनुसार कोरोना से संक्रमित रोहित शर्मा पांचवें टेस्ट में नहीं खेलेंगे, उनकी जगह गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी गई है। आज अभ्यास के दौरान एजबेस्टन मैदान में रोहित शर्मा नज़र नही आएं, जिसके बाद लगभग उनका मैच न खेलना तय भी है।

रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हुए

आपको बता दें, कि कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हैं, और वह फिलहाल आइसोलेशन में है, आज एजबेस्टन में टीम इंडिया ने अभ्यास शुरू किया, जिसमें कप्तान रोहित ने हिस्सा नहीं लिया है, आपको यह भी बता दे, यह मैच 2021 में पांच टेस्ट की सीरीज का बचा हुआ मैच है, जो मैच कोरोना के कारण उस समय नही हो सका था, जो अब खेला जाएगा। फिलहाल इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है, और नए कप्तान मैच जीत या ड्रा करके सीरीज जीत के इतिहास रचना चाहेंगे।

अभ्यास कर खिलाडियों ने बहाया पसीना

भारतीय टीम सीरीज का आखिरी टेस्ट हर हाल में जीतना चाहती चाहेंगी, जिसके चलते खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। और भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक फोटो भी शेयर की है, जिस फोटो में देखा जा सकता, कि भारतीय खिलाड़ी मैदान पर हैं, वहीं सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के अभ्यास की कुछ वीडियो और तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, इन वीडियो में रोहित शर्मा नजर नहीं आ रहे हैं। रोहित शर्मा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, इसके बाद से वह आइसोलेशन में हैं। और उनके यह मैच न खेलने के पहले से ही कयास लगाए जा रहे थें।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत - शुभमन गिल, केएस भरत, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (कप्तान) और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड - एलेक्स ली, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), जेमी ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story