×

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को हराने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों का किया गुणगान, कहा 'वकार और वसीम से सब सीखा...'

IND vs ENG Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 8 विकेट लिए, हालांकि जीत के बाद उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की खूब तारीफ की

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Feb 2024 11:44 AM GMT (Updated on: 5 Feb 2024 11:52 AM GMT)
IND vs ENG Jasprit Bumrah
X

IND vs ENG Jasprit Bumrah (photo. Social Media)

IND vs ENG Jasprit Bumrah: भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विशाखापट्टनम में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच को अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने मैच के चौथे दिन ही 106 रनों से जीतकर इतिहास में एक और यादगार जीत दर्ज करा दी। इस मैच में जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 8 विकेट लिए। हालांकि जीत के बाद उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की खूब तारीफ की।

जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों का किया गुणगान!

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कई सालों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। उनके शानदार स्पेल के कारण ही भारतीय टीम ने कई हारे हुए मैच भी जीते। इस मैच में भी पहली पारी में जब इंग्लैंड की टीम हावी हो रही थी, तब जसप्रीत बुमराह ने ही 06 विकेट लेकर अंग्रेजों को घुटने पर लाकर खड़ा किया था। दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह के नाम तीन विकेट रहे, उन्होंने इस दौरान एक बड़ी पार्टनरशिप को भी तोड़ा।

इसी बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। लेकिन इस खिताब को पाने के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की खूब तारीफ की। मैच के बाद उन्होंने कहा, “जैसा कि मैंने पहले कहा, मैं संख्याओं को नहीं देखता। (यॉर्कर बॉल) एक युवा के रूप में मैंने वह किया और इसने मुझे उत्साहित किया। लेकिन अब यह एक अतिरिक्त जिम्मेदारी भी है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में वह पहली गेंद है, जिसे मैंने सीखा है। खेल के दिग्गजों को देखा था।”

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आगे बताया, “वकार यूनुस, वसीम अकरम और यहां तक कि जहीर खान से भी मैंने यह सीखा है। हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपनी टीम की हर संभव मदद कर सकूं। हम कुछ चीजों पर चर्चा करते हैं। मैं लंबे समय से रोहित शर्मा के साथ खेल रहा हूं।”

जिम में की गई प्रतिस्पर्धा को लेकर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, “नहीं वास्तव में मैं नहीं करता ये सब, एक क्रिकेटर से पहले मैं एक तेज गेंदबाजी का फैन हूं। यदि कोई अच्छा कर रहा है, तो उसे बधाई देता हूँ। मैं स्थिति, विकेट को देखता हूं और सोचता हूं कि मेरे पास क्या विकल्प हैं। मुझे एक भेड़ चाल वाला खिलाड़ी कभी नहीं बनना चाहिए।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story