×

ब्रैंडन मैक्कुलम की जगह चंद्रकांत पंडित होंगे KKR के हेड कोच, अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए थे मशहूर

KKR New Coach: चंद्रकांत पंडित टीम इंडिया के लिए काफी समय पहले खेल चुके हैं। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में इनको ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन घरेलू क्रिकेट में चंद्रकांत पंडित अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर थे। उन्होंने ने भारत के लिए 5 टेस्ट, 36 वनडे मुकाबले खेले हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Aug 2022 4:46 AM GMT
KKR New Coach
X

KKR New Coach: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने हेड कोच में बदलाव किया है। ब्रेंडन मैकुलम की जगह KKR ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) को हेड कोच बनाया है। चंद्रकांत पंडित की कोचिंग में ही रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार मध्यप्रदेश की टीम खिताब जीतने में कामयाब हुई। केकेआर के लिए काफी समय तक ब्रेंडन मैकुलम हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे थे। लेकिन अब मैकुलम को इंग्लैंड के बैटिंग कोच रूप में नियुक्त कर लिया गया। ऐसे में केकेआर की टीम के लिए यह पद खाली हो गया। अब टीम मैनेजमेंट ने चंद्रकांत पंडित पर विश्वास जताया है।

मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी में किया था चमत्कार:

किसी भी टीम के प्रदर्शन में कोच की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती है। हाल ही में चंद्रकांत पंडित ने अपनी कोचिंग के बलबूते रणजी ट्रॉफी के इतिहास में मध्य प्रदेश को पहली बार चैंपियन बनाने में अपनी भूमिका निभाई थी। उसके बाद से चंद्रकांत पंडित सुर्ख़ियों में थे, अब केकेआर ने चंद्रकांत पंडित को कोच बनाकर बड़ा दांव खेला है। KKR ने बुधवार को अपने ऑफिसियल बयान को जारी करते हुए इसकी जानकारी दी। KKR ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''अब हमारे पास नए हेड कोच हैं, केकेआर फैमिली में आपका स्वागत है चंद्रकांत पंडित।''

विकेटकीपर बल्लेबाज रहे हैं चंद्रकांत पंडित:

चंद्रकांत पंडित टीम इंडिया के लिए काफी समय पहले खेल चुके हैं। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में इनको ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन घरेलू क्रिकेट में चंद्रकांत पंडित अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर थे। उन्होंने ने भारत के लिए 5 टेस्ट, 36 वनडे मुकाबले खेले हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में पंडित के नाम 138 मुकाबलों में 50 की औसत से 8209 रन थे। उन्होंने इसमें 22 शतक भी जड़े। चंद्रकांत पंडित अब मैकुलम की जगह केकेआर के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते नज़र आएंगे।

रणजी ट्रॉफी के सबसे सफलतम कोच:

चंद्रकांत पंडित को क्रिकेट करियर में शायद इतना नाम नहीं मिला हो, लेकिन कोचिंग में उनका सिक्का खूब चलता है। उन्हें रणजी ट्रॉफी के सबसे सफलतम कोच में शामिल किया जाता है। पंडित की कोचिंग में विदर्भ टीम ने 2017-18, 2019-20 का रणजी ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही। विदर्भ के अलावा मुंबई की टीम ने भी उनकी कोचिंग में 2003, 2004 लगातार दो सीजन जीतकर इतिहास रचा था। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी अपने देशी कोच के साथ कैसा सामंजस्य बैठा पाते हैं...

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story