×

KKR vs PBKS IPL Match Highlights: पंजाब किंग्स ने केकेआर के खिलाफ टी20 इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट किया हासिल

KKR vs PBKS IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 42वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच कोलकता में शुक्रवार (26 मार्च 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 26 April 2024 7:35 PM GMT
KKR vs PBKS IPL Match Highlights
X

KKR vs PBKS IPL Match Highlights (Photo. PBKS)

KKR vs PBKS IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 42वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच कोलकता में स्थित ईडन गार्डन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार (26 मार्च 2024) को खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से स्टार क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि पंजाब किंग्स की ओर से कप्तानी का बोझ फिर से एक बार सेम करण के कंधों पर था। टॉस का सिक्का पंजाब किंग्स के खेमे में गिरा। हालांकि, मैच के आखरी समय में जीत भी पंजाब के ही खाते में आई।

KKR vs PBKS मैच का हाल

आपको बताते चलें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन के मैदान पर पंजाब किंग्स के कप्तान सेम करण ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि उनका यह फैसला शुरुआत में एकदम गलत साबित हुआ, क्योंकि शुरुआती 10 ओवर में ही सुनील नारायण ने केकेआर के दूसरे सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट के साथ मिलकर 138 रन जोड़ दिए। हालांकि इसके बाद सुनील नारायण 32 गेंद में ताबड़तोड़ 71 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन साल्ट ने अपनी पारी जारी रखी।

फिर फिलिप साल्ट ने भी इस मैच में 200 के स्ट्राइक रेट से 37 गेंद में 75 रन बनाकर पंजाब को बड़ी चोट दी। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल भी 200 के स्ट्राइक रेट से 12 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए। पारी के आखिर में श्रेयस अय्यर ने 10 गेंद में 28 रनों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स के स्कोर को 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 261 रनों तक पहुंचा दिया। पंजाब की ओर से इस बार गेंदबाजी पूर्ण रूप से विफल रही।

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स की टीम ने भी 262 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए सबसे गजब शुरुआत की। 270 के स्ट्राइक रेट से सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 20 गेंद में शानदार 54 रन बनाए। उनके बाद रिले रोसौव 26 रन बनाकर पेवेलियन लौटे। लेकिन फिर सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने शशांक सिंह के साथ मिलकर टीम की जीत को मुकम्मल किया।

जॉनी बेयरस्टो ने जहां 225 के स्ट्राइक रेट से 48 गेंद में नाबाद 108 रनों की पारी खेली। तो वहीं शशांक सिंह ने 28 गेंद में नाबाद 68 रनों की पारी खेल कर टीम को 18.4 ओवर में ही 8 विकेट से जीता कर मैच खत्म कर दिया। केकेआर की ओर से सुनील नारायण ने एकमात्र विकेट लिया, जबकि प्रभसिमरन सिंह को भी उन्होंने ही रन आउट किया था। हालांकि, पंजाब इस जीत के बावजूद भी प्लेऑफ की रेस से बाहर है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story