×

IND vs ENG: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, के एल राहुल इंग्लैंड दौरे से बाहर; इलाज के लिए जर्मनी भेजेंगी BCCI

IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर व टीम के उपकप्तान केएल राहुल इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए हैं।

Prashant Dixit
Published on: 16 Jun 2022 12:51 PM GMT
IND vs ENG KL Rahul
X

IND vs ENG KL Rahul (image credit internet)

IND vs ENG KL Rahul: इंग्लैंड दौरे पर पहुंची भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर व उपकप्तान केएल राहुल इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए हैं। आप को बता दें, इस से पहले केएल राहुल अफ्रीका के विरुद्ध चोटिल होकर टीम से बाहर हुए थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने केएल राहुल को इलाज के लिए विदेश भेजने का भी फैसला किया है। और संभावना के अनुसार भारतीय टीम के उप कप्तान का जर्मनी में इलाज होगा।

अफ्रीका सीरीज से पहले चोटिल

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टी20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन वह सीरीज की शुरुआत होने से ठीक पहले चोटिल हो गए और जिस कारण उनको सीरीज से बाहर होना पड़ा था। केएल राहुल के स्थान पर ऋषभ पंत को टीम की कप्तानी का जिम्मा दिया गया था।

भारत के 29 साल के केएल राहुल कई बार पहले भी ग्रोइन इंजरी का शिकार हो चुके है। एक बार फिर इसी चोट की वजह से वह दक्षिण अफ्रीका के बाद इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। आपको बता दें, कि इंग्लैंड में टीम इंडिया को सात मुकाबले खेलने हैं।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार 16 जून को कहा, "यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे" राहुल के इस महीने के अंत या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी जाने की संभावना है।

विदेश जाकर इलाज कराने का मतलब है कि राहुल इंग्लैंड के पूरे दौरे से बाहर रहेंगे। जहां भारतीय टीम को एक टेस्ट, तीन टी20 और तीन ही वनडे मैच भी खेलने है। उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का उप कप्तान बनाया गया था।

भारत की इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story