×

Kuldeep Yadav: अपने जन्मदिन पर विकेट का पंजा लेने के बाद कुलदीप को आयी वर्ल्ड कप फाइनल हार की कड़वी याद

Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव ने अपने जन्मदिन के मौके पर जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर 5 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Dec 2023 12:07 PM GMT
Kuldeep Yadav
X

Kuldeep Yadav (Source_Social Media)

Kuldeep Yadav: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच हुए करीब एक महीना बितने वाला है। पिछले महीनें 19 नवंबर को भारत को फाइनल मैच में जो हार मिली थी, उसका गम अभी भी कम नहीं हो सका है। अभी भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के दिल में उस हार की कड़वी यादें बार-बार आती जा रही है। जिसमें इस बार इस दर्द को एक बार फिर से टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बयां किया है।

कुलदीप यादव ने जन्मदिन पर फिरकी से दिखाया दम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई, इस सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी की। गुरुवार को कुलदीप यादव ने अपना 29वां जन्मदिन मनाया और जन्मदिन के मौके पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसातें हुए 2.5 ओवर की गेंदबाजी 17 रन देकर 5 विकेट झटके। उन्होंने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की बेस्ट गेंदबाजी की।

कुलदीप ने वर्ल्ड कप हार पर की बात, बताया कितने दिन लगे थे हार भूलने में

अपने बर्थ-डे पर कमाल की गेंदबाजी करने के बाद कुलदीप यादव की बहुत ही तारीफ हो रही है। कुलदीप ने इस मैच में अपनी गेंदबाजी को लेकर काफी खुशी जतायी लेकिन साथ ही उन्होंने एक बार फिर से वर्ल्ड कप फाइनल मैच में मिली हार की बात की। जिसमें उन्होंने बताया कि ये हार वो लगभग 10 दिन तक नहीं भूल सके थे।

भारतीय टीम के इस स्टार स्पिन गेंदबाज ने कहा कि, “जब भी मैं सो कर उठ रहा था, मेरे सामने फाइनल की यादें आ जा रही थी, वह हार लगातार चुभ रही थी। लेकिन यह लाइफ है, आपको आगे बढ़ना पड़ता है। जरूरी नहीं कि क्रिकेट में सबकुछ आपके मुताबिक हो, लेकिन आप अपनी गलतियों से सीख सकते हैं, ताकि आगामी मैचों में उन गलतियों को नहीं दोहराया जाए।“

जन्मदिन पर विकेट लेना बहुत ही खास पल

इसके बाद चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आगे इस मैच में अपने टी20 करियर की सबसे शानदार गेंदबाजी करने को लेकर कहा कि, “यह मेरे लिए खास दिन था, क्योंकि इससे पहले मैंने कभी टी20 फॉर्मेट में 5 खिलाड़ियों को आउट नहीं किया था। मैं अपनी टीम के लिए सौ फीसदी देना चाहता था। हालांकि, मैं अपनी गेंदबाजी के लिए चिंतित था, क्योंकि कुछ समय बाद मैदान पर वापस लौटा था। बहरहाल, आज का दिन मेरे लिए खास रहा। मेरे हाथों से गेंद अच्छी तरह छूट रही थी, साथ ही पिच और हालात स्पिनरों के मुताबिक थे।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story