×

LSG vs DC IPL Match Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को उन्हीं के घर में 6 विकेट से हराया

LSG vs DC IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 26वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ में शुक्रवार (12 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 12 April 2024 6:22 PM GMT (Updated on: 12 April 2024 6:24 PM GMT)
LSG vs DC IPL Match Highlights
X

LSG vs DC IPL Match Highlights (Photo. IPL/DC)

LSG vs DC IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 26वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ में स्थित प्रसिद्ध भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार (12 अप्रैल 2024) को खेला गया। लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से भारतीय दिग्गज क्रिकेटर केएल राहुल ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी का बोझ ऋषभ पंत के कंधों पर थी। मैच में लखनऊ की कप्तानी केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, मैच में दिल्ली की टीम को 6 विकेट से शानदार जीत मिली।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि उनका यह फैसला एलएसजी की पारी की शुरुआत में ही गलत साबित हो गया। क्योंकि टीम ने क्विंटन डी कॉक को मात्र 28 रन के स्कोर पर खो दिया। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल और मार्कस स्टोइनिस ने भी अपना विकेट जल्द ही दे बैठे। हालांकि लखनऊ को सबसे बड़ा नुकसान निकोलस पूरन के रूप में हुआ, जो कुलदीप यादव की पहली ही बॉल पर क्लीन बोल्ड होकर वापस लौट गए।

वहीं इस बीच कप्तान केएल राहुल अपनी पारी को किसी तरीके से संभालते हुए दिखाई दिए, लेकिन वह भी 117 के स्ट्राइक रेट से 22 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद लखनऊ की पारी लगभग समाप्त हो गई थी। लेकिन, इसमें आयुष बडोनी ने प्राण डाल दिए। उन्होंने लगभग 160 के स्ट्राइक रेट से 35 गेंदों में 55 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 167 रनों तक पहुंचाया। दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने 4 ओवर की स्पैल में सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

यहां से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 168 रनों का टारगेट मिला। टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही, डेविड वार्नर 9 गेंदों में 8 रन बनाकर यश ठाकुर का शिकार बने। हालांकि, पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ ने 22 गेंद में शानदार 32 रनों के पारी खेली। इसके बाद ऋषभ पंत और जेक फ्रेजर-मैकगर्क के बीच शानदार अर्धशतकीय साझेदारी हुई। जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने इस मैच में 35 गेंद में 55 रन बनाए।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने 24 गेंद में 170 के स्ट्राइक रेट से शानदार 41 रनों की पारी खेली। जहां से दिल्ली की जीत सुनिश्चित हो गई। मैच के आखिरी क्षणों में ट्रिस्टन स्टब्स ने 9 गेंद में 15 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को 11 गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीत दिला दी। इसी जीत के साथ दिल्ली ने आईपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। यहाँ से टीम शायद अब आईपीएल में वापसी कर सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story