×

LSG vs MI IPL Match Highlights: लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने मुंबई इंडियंस 4 विकेट से हराया

IPL 2024 LSG vs MI Match Highlights Lucknow: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 48वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ में मंगलवार (30 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 30 April 2024 7:22 PM GMT
LSG vs MI IPL Match Highlights
X

LSG vs MI IPL Match Highlights (Photo. NEWSTRACK)

LSG vs MI IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 48वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ में स्थित प्रसिद्ध भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार (30 अप्रैल 2024) को खेला गया। लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तानी का बोझ हार्दिक पंड्या के कंधों पर था। टॉस का सिक्का एलएसजी के खेमे में गिरा, मैच के आखरी क्षणों में जीत भी लखनऊ के पाले में आकर गिरी।

LSG vs MI मैच का हाल

आपको बताते चलें कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला एकदम सही भी साबित हुआ, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट दूसरे ही ओवर में खो दिया। बर्थडे बॉय रोहित शर्मा इस मैच में 5 गेंद में केवल 4 रन बना पाए। रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव 10, तो वहीं तिलक वर्मा 7 रन बनाकर पेवेलियन लौटे। हालांकि इसके बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या भी पहले ही बॉल पर नवीन उल हक का शिकार बने।

इस दौरान दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज इशान किशन डटकर खड़े रहे। जिन्होंने नेहाल वडेरा के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम के स्कोर को 100 रनों के करीब पहुंचाया। मुंबई इंडियंस की पारी को अंतिम समय में टिम डेविड का साथ मिला, जिन्होंने लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 18 गेंद में 35 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 144 रनों तक पहुंचा दिया। लखनऊ की ओर से मोहसिन खान को सबसे ज्यादा 02 सफलताएं मिली। अन्य दिग्गज गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए।

गौरतलब है कि यहां से लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम को मात्र एक 145 रनों का टारगेट मिला। हालांकि टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी पहली ही गेंद पर नुवान तुषारा के शिकार बने। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर शानदार अर्धशतकीय साझेदारी कर एलएसजी की पारी के 8वें ओवर में ही गेम खत्म कर दिया। स्टोइनिस ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 45 गेंद में 62 रन बनाए।

वहीं केएल राहुल राहुल ने 22 गेंद में 28 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद मुंबई इंडियंस कभी गेम में वापस आ ही नहीं पाई। निकोलस पूरन और कुणाल पांड्या ने आखिरी समय में सूझबूझ दिखाई और लखनऊ की जीत को सुनिश्चित किया। टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाकर मैच को 4 विकेट से जीत लिया। मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या को सबसे ज्यादा दो सफलताएं मिली। यहाँ से अब मुंबई इस बार टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, जबकि लखनऊ प्लेऑफ की रेस में और भी मजबूत हो चुकी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story